बड़ी ख़बर

Old Pension Scheme: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी मिलेगा Old Pension scheme का लाभ पढ़िए पूरी खबर!

Old Pension Scheme: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी मिलेगा Old Pension scheme का लाभ पढ़िए पूरी खबर!

कैबिनेट की बैठक में प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों को बड़ी राहत दी गई है उन्हें पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलेगा इसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है प्रस्ताव को मंजूरी देने के साथ ही 10000 कर्मचारियों इससे लाभान्वित होंगे।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार द्वारा नई पेंशन सेवा अंतर्गत आने वाले विद्युत कंपनी के 10000 कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना की बहाली की घोषणा कर दी गई कैबिनेट की बैठक में इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया गया था जिस पर शुक्रवार को मंजूरी दी गई है।

ऐसे में छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के अधिकारी कर्मचारी और पुरानी पेंशन योजना की पात्रता रखेंगे इसका फायदा उन कर्मचारियों को मिलेगा जो 1 जनवरी 2004 या इसके बाद नियुक्त हुए हैं।

कोरबा में छत्तीसगढ़ विद्युत कंपनी के 3000 से अधिक कर्मचारी अधिकारी पुरानी पेंशन योजना से लाभान्वित होंगे वहीं कर्मचारी परिवार को पेंशन प्राप्त होने से उन्हें सामाजिक सुरक्षा मिलेगी।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/32235/

उनके भविष्य सुनहरा रहेगा राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने इस फैसले पर सरकार को बधाई दी है। इसके साथ ही कहा कि कांग्रेस की गरीब मजदूर किसानों के लिए हमेशा संवेदनशील रही है कांग्रेस शासित राज्यों में पुरानी पेंशन की बहाली सरकार द्वारा कर दी गई है।

इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया है सेवा में रह रहे कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा घोषणा के अनुरुप 3 लाख से अधिक कर्मचारियों

को नई पेंशन की जगह पुरानी पेंशन योजना मिल रही है। नई पेंशन में उनके शेयर बाजार आधारित बहुत ही कम पेंशन प्राप्त होने की स्थिति में थे लेकिन पुरानी पेंशन योजना में रिटायरमेंट के बाद उन्हें अंतिम वेतन का आधा पेंशन के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा।

आगामी चुनाव के लिए आचार संहिता कभी भी लागू की जा सकती है आचार संहिता लागू होने से पहले सरकार द्वारा की गई इस घोषणा और प्रस्ताव को दी गई मंजूरी के बाद जल्द आदेश जारी किए जाएंगे आदेश जारी होने के साथ ही कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button