Petrol Diesel Price: एमपी, महाराष्ट्र में डीजल पेट्रोल हुआ सस्ता राजस्थान में बढ़े दाम, यह है आज का ताजा रेट

Petrol Diesel Price: एमपी, महाराष्ट्र में डीजल पेट्रोल हुआ सस्ता राजस्थान में बढ़े दाम, यह है आज का ताजा रेट

Petrol Diesel Price: देश के ज्यादातर राज्यों में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। लेकिन महाराष्ट्र-राजस्थान समेत कुछ राज्यों में कीमतें ऊपर-नीचे हुई हैं।

नयी दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल की कीमतों में हल्की गिरावट आई। WTI क्रूड 0.59 डॉलर की गिरावट के साथ 71.19 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। वहीं, ब्रेंट क्रूड 0.63 डॉलर की गिरावट के साथ 75.98 डॉलर प्रति बैरल पर बिक रहा था। देश की ऑयल मार्केटिंग एजेंसियों ने पेट्रोल और डीजल के ताजा रेट जारी किए हैं। भारत में सुबह 6:00 बजे ईंधन ओं की कीमत में संशोधन किया जाता है 2017 जून महीने के पहले हर 15 दिनों में मूल्यों का संशोधन किया जाता था।

आज महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत 62 पैसे गिरकर 105.96 प्रति लीटर पर आ गई। जबकि डीजल 60 पैसे की कम कीमत के साथ 92.49 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. एमपी में डीजल 28 पैसे तथा पेट्रोल 30 पैसे सस्ता बिक रहा है,

उत्तर प्रदेश और बिहार में भी पेट्रोल-डीजल सस्ता हो गया है। इसके उलट राजस्थान में पेट्रोल 40 पैसे की दर से 108.88 रुपये और डीजल 36 पैसे की दर से बिक रहा है.

हर सुबह 6 बजे नई कीमतें प्रकाशित की जाती हैं

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना सुबह 6 बजे बदलाव होता है और नए रेट जारी किए जाते हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसकी कीमत मूल कीमत से लगभग दोगुनी हो जाती है। इस कारण इतनी अधिक कीमत पर पेट्रोल-डीजल खरीदना पड़ रहा है।

Exit mobile version