बड़ी ख़बर

PM Kisan Yojana: अगर आपके खाते में नही आया पीएम किसान योजना की 15वी किस्त का पैसा तो जल्दी से करें यह काम!

PM Kisan Yojana: अगर आपके खाते में नही आया पीएम किसान योजना की 15वी किस्त का पैसा तो जल्दी से करें यह काम!

PM Kisan Yojana प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के 8 करोड़ से ज्यादा किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 15 वीं किश्त ट्रांसफर कर दी है सरकार की ओर से 18 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा ट्रांसफर किए गए हैं 15वीं किश्त का फायदा उठाने के बाद देश के करोड़ों किसान काफी खुश हैं वहीं कई किसान ऐसे भी हैं जिनके खाते में अभी भी 15वीं किश्त के पैसे नहीं आए हैं अगर आपके खाते में भी 15वीं किश्त के पैसे ट्रांसफर नहीं हुए हैं ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है आज हम आपको कुछ ऐसे जरूरी काम के बारे में बता रहे हैं जिन्हें करने पर फौरन किश्त 2000 रुपये मिल जाएंगे।

https://prathamnyaynews.com/business/33599/

बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत 1 दिसंबर 20218 को हुई पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को सालाना 6,000 रुपये मुहैया कराए जाते हैं ये पैसे किसानों को किश्तों में दिए जाते हैं। साल भर में तीन किश्त जारी की जाती हैं हर एक किश्त में 2,000 रुपये दिए जाते हैं हर 4 महीने में एक किश्त जारी की जाती है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का फायदा उठाने के लिए e-KYC बेहद जरूरी है जिन लोगों ने e-KYC नहीं कराई है उन्हें 15वीं किश्त का फायदा मिलना मुश्किल है वहीं अगर आपने योजना में अभी तक भूलेखों का सत्यापन नहीं कराया है यह भी एक मुख्य वजह है।

जिसके चलते आपके खाते में अभी तक 15वीं किश्त नहीं आई है ऐसे में आपको इस काम को तुरंत करा लेना चाहिए अगर आपने पीएम किसान सम्मान निधि के तहत अप्लाई करने में कोई गलती कर दी है

तो इससे किश्त अटक जाती है ऐसे में गलती हुई हो उसे तुरंत ठीक करा लेन चाहिए। इसके अलावा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में बैंक अकाउंट से आधार कार्ड को लिंक करना भी जरूरी कर दिया गया है।

इन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क

आपको बता दें अगर आपके खाते में अभी तक 15वीं किश्त का पैसा नहीं आया है तो आप हेल्पलाइन नंबर 155261 या 1800115526 पर या फिर इस नंबर पर 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं इसके अलावा ईमेल आईडी pmkisan- ict@gov.in पर भी मेल करके अपनी समस्या बता सकते हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button