देश

PM Kisan Yojana: अटक सकती है किसान सम्मान निधि की 15वीं किस्त जल्द सुधार लें ये गलतियां!

PM Kisan Yojana: अटक सकती है किसान सम्मान निधि की 15वीं किस्त जल्द सुधार लें ये गलतियां!

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को सम्मान निधि दी जाती है और अभी तक इस योजना के तहत किसानों को 14 किस्त मिल चुकी है इस योजना की 14वीं किस्त 27 जुलाई 2023 को किसानों के बैंक खाते में भेजी गई थी और अब जल्द ही 15वीं किस्त भी जमा होने वाली है ऐसे में किसान भाइयों को कुछ गलतियों को तत्काल सुधार लेना चाहिए वरना किसान सम्मान निधि का पैसा अधर में लटक सकता है।

27 नवंबर तक आ सकती 15वीं किस्त

पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त का पैसा किसान भाइयों के खातों में 27 नवंबर तक जमा हो सकता है यदि आप भी मोदी सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो इस योजना के तहत नए जुड़े हैं तो तत्काल ई-केवाईसी करवा लेनी चाहिए अपने नजदीकी बैंक में जाकर भी किसान भाई E-KYC करवा सकते हैं।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/31340/

भू सत्यापन भी जरूर कराएं

किसान भाइयों को किसान सम्मान निधि का लाभ पाने के लिए भू-सत्यापन भी जरूर कराना चाहिए सरकार की ओर से साफ कहा गया है कि भू-सत्यापन होने पर ही लाभार्थियों को योजना का लाभ मिल सकता है।

आधार से लिंक हो बैंक खाता

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ पाने के लिए आधार कार्ड को अपने बैंक खाते से लिंक करवाना जरूरी है अगर आपने ये काम भी नहीं किया होगा तो किसान सम्मान निधि की 15वीं किस्त खाते में जमा नहीं होगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button