देश

PM Kisan Yojana: पिता-पुत्र को एक साथ मिलेगा 15वीं किस्त ₹6000 जानिए कैसे मिलेगा लाभ! 

PM Kisan Yojana: पिता-पुत्र को एक साथ मिलेगा 15वीं किस्त ₹6000 जानिए कैसे मिलेगा लाभ! 

देश के किसानों को आर्थिक मदद करने के लिए केंद्र सरकार के तरफ से कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही है इस योजना में किसानों को आर्थिक मदद मिलती है केंद्र सरकार ने किसानों के लिए पीएम किसान सम्मन निधि योजना बनाई है इस योजना में सरकार किसानों को सालाना ₹6000 की राशि देती है।

यह राशि किसानों को किस्त के तौर पर मिलती है कोई अब देश में 15वीं किस्त का इंतजार किस कर रहे हैं इस योजना में करोड़ों किसान को लाभ दिया जाता है ऐसे में कई किसानों के मन में यह सवाल है कि इस योजना का लाभ पिता पुत्र को एक साथ मिलेगा या नहीं।

अगर कोई व्यक्ति खुद की कोई जमीन नहीं है तो वह अपने पिता की जमीन पर खेती करता है तो इस इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा इस योजना में केवल उन्हें किसी लाभ मिलेगा

जिनके पास खुद की जमीन होती है अगर किसान पिता की जमीन को खुद के नाम पर ट्रांसफर करते हैं तो उसके बाद ही पीएम किसान योजना का लाभ मिलेगा।

इन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क

अगर आपके अकाउंट में पीएम योजना की 14वीं किस्त नहीं आई है तो आप पीएम किसान योजना की हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं इसके लिए आप 155261, 1800115526 या 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं आप pmkisan-ict@gov.in पर भी ईमेल-आईडी पर भी अपनी समास्या बता दे सकते हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button