बड़ी ख़बर

PM Svanidhi Yojana: इस योजना के तहत मिलेगा ₹50000 और सब्सिडी के साथ 1250 रुपए तक का कैशबैक! 

PM Svanidhi Yojana: इस योजना के तहत मिलेगा ₹50000 और सब्सिडी के साथ 1250 रुपए तक का कैशबैक! 

केंद्र सरकार की ओर से स्वरोजगार को बढ़ाने के लिए कई सारी योजनाएं चलाई जा रही हैं इन योजनाओं के जरिए सरकार की कोशिश स्वरोजगार को बढ़ावा देना है जिससे कि स्वयं को रोजगार देने के साथ-साथ दूसरों के लिए भी अवसर पैदा कर सके ऐसी ही एक रेहड़ी-पटरी लगाने वाले के लिए केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई है। इस योजना का नाम पीएम स्वनिधि योजना है।

क्या है पीएम स्वनिधि योजना

आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत केंद्र सरकार ने पीएम स्वनिधि योजना को शुरू किया है यह एक केंद्र सरकार की स्कीम है इस योजना के तहत रेहड़ी-पटरी लगाने वालों को बिना कुछ गिरवी रखे क्रेडिट की सुविधा दी जाती है। इस योजना को कोरोना महामारी के समय जून 2020 में शुरू किया गया था।

पीएम स्वनिधि योजना के तहत सरकार तीन अगल-अगल किस्तों में रेहड़ी-पटरी लगाने वालों को 10,000 रुपये से लेकर 50,000 रुपये तक का लोन वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए देती है।

इस योजना में पहली बार में आप 10,000 रुपये तक का लोन ले सकते हैं इसे 12 महीने की अवधि के दौरान वापस करना होता है जैसी ही आप ही चुका देते हैं आप दूसरी बार में 20,000 रुपये तक का और तीसरी बार में 50,000 रुपये तक का लोन ले सकते हैं।

https://prathamnyaynews.com/big-breaking/31784/

7 प्रतिशत की मिलती है सब्सिडी

अगर आपने जिस अवधि के लिए लोन लिया है उसमें पूरा लोन आप चुका देते हैं तो सरकार की ओर से लोन के लिए अदा की गई ब्याज पर 7 प्रतिशत की सब्सिडी दी जा रही है।

1200 रुपये तक का मिलता है कैशबैक

पीएम स्वनिधि योजना के तहत सरकार डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा दे रही है अगर पीएम स्वनिधि योजना के तहत लोन वाला वेंडर डिजिटल लेनदेन करता है तो उसे 25 रुपये और उससे ऊपर के लेनदेन पर कैशबैक भी मिलेगा इस तरह एक महीने में आप 100 रुपये तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button