BJP Candidate List: BJP की पहली लिस्ट में MP की 10 सीटों का होगा फैसला यह नाम होंगे शामिल देखें लिस्ट!

0

 

 

 

MP Loksabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के नाम तय करने के लिए दिल्ली में बीजेपी की पहले चरण की बैठक हुई पिछले दो दिनों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में मध्य प्रदेश के नेताओं के साथ लोकसभा सीट-वार पैनल को संबोधित किया है बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट जल्द ही जारी होगी मध्य प्रदेश में भी 3 से 10 उम्मीदवारों के नाम इसमें शामिल हो सकते हैं बीजेपी से टिकट के दावेदारों द्वारा जोरदार लॉबिंग की भी खबरें आ रही हैं।

Rewa News: रीवा जिले को मिली 3 बड़ी सौगात युवाओं के लिए खुशखबरी 17,000 युवाओं को मिलेंगे रोजगार

BJP के शीर्ष सूत्रों का कहना है कि जिन सीटों पर तस्वीर साफ है वहां एक ही नाम सुझाया गया है इसी तरह जहां कई दावेदार होंगे वहां आगे बातचीत होगी लेकिन कुछ सीटों पर पैनल के बाहर से चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते हैं जबलपुर लोकसभा सीट की बात करें तो कहा जा रहा है कि कार्य मंत्री राकेश सिंह के साथ प्रदेश महासचिव आशीष गोंटिया और प्रशांत पोल का नाम पैनल में है।

संभावित नामों में शहडोल से हिमाद्री सिंह, खरगोन से गजेंद्र सिंह पटेल, मंदसौर से सुधीर गुप्ता, बैतूल से दुर्गादास वीके, इंदौर से शंकर लालवानी और झाबुआ-रतलाम सीट से मौजूदा सांसद जीएस डामोर भी आगे चल रहे हैं यहां बता दें कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत सात सांसदों को मैदान में उतारा था।

इनमें से मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते और सीधी से रीति पाठक के ही रिपीट होने की संभावना है। सतना से गणेश सिंह का टिकट कट सकता है. विधानसभा चुनाव में रीति पाठक तो जीत गईं, लेकिन फग्गन सिंह कुलस्ते और गणेश सिंह विधायक नहीं बन पाए।

2019 के लोकसभा चुनाव में सिर्फ छिंदवाड़ा सीट पर स्पष्ट फैसला नहीं हो रहा है जबलपुर और भोपाल संसदीय क्षेत्र में भी यही स्थिति है। बताया जा रहा है कि एक-दो दिन में इन सीटों की तस्वीर साफ हो जाएगी भोपाल के पूर्व महापौर आलोक शर्मा

का नाम सबसे आगे आ रहा है खजुराहो सीट के लिए प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दास शर्मा के अलावा कटनी जिले के विजयराघगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक संजय पाठक का नाम भी चर्चा में है।

अब घर बनाना होगा बेहद आसान अचानक सस्ता हुआ सरिया सीमेंट दाम में हुई भारी गिरावट!

Leave A Reply

Your email address will not be published.