Pratham nyay news impact: “खबर का हुआ असर” गहरी निद्रा से जागा स्वास्थ्य महकमा, जनपद विभाग व प्रतिनिधि घोर निद्रा में

Pratham nyay news impact: “खबर का हुआ असर” गहरी निद्रा से जागा स्वास्थ्य महकमा, जनपद विभाग व प्रतिनिधि घोर निद्रा में।

सिहावल। सीधी जिले का सिहावल नाम बड़े और दर्शन छोटे जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर की दूरी और यहां पर विराजमान है, सांसद,विधायक से लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, जनपद पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं उपखंड अधिकारी के साथ अब्बल दर्जे के कर्मचारी।

हमने ऐसा इसलिए कहा कि यह वही सिहावल है जिसने बड़े-बड़े पद दिए हैं इसी सिहावल विकासखंड से सांसद रीती पाठक भी ताल्लुकात रखती हैं बात करें विधायक की तो कमलेश्वर पटेल का गृह क्षेत्र है जबकि जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू रामजी सिंह, जिला पंचायत उपाध्यक्ष जैसे ऐसे तमाम बड़े पद जो सीधी जिले के सिहावल को नसीब हुआ परंतु अगर विकास की बात की जाए तो वह अभी तक धरापटल पर उतरा ही नहीं। क्योंकि यहां पर ना तो जनप्रतिनिधियों में विकास कार्य को लेकर कोई उत्साह है और ना ही बड़े अफसरों में, जनप्रतिनिधि व अफसर सभी महंगी गाड़ियों से आते हैं और चले जाते हैं उन्हें क्या मालूम की समस्याएं क्या होती है सिर्फ कागजी विकास कागजों में सीमित रह जाता है।

यह भी पढ़ें: थोड़े से बारिश में ही तालाब में तब्दील हुआ जनपद पंचायत सिहावल परिसर, खुली व्यवस्था की पोल, विधवा विलाप को मजबूर

1 वर्ष से अधिक हो चुके हैं लेकिन अभी तक नहीं गई जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष जनपद पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की नजर

पंचायत त्रिस्तरीय चुनाव को संपन्न हुए 1 वर्ष से अधिक का समय गुजर चुका है इसी सिहावल क्षेत्र से जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू रामजी सिंह एवं उपाध्यक्ष श्रीमान सिंह पटेल निर्वाचित हुए, यह सिहावल का सौभाग्य था परंतु अब वह दुर्भाग्य में तब्दील हो चुका है, कारण यह है कि सिहावल मुख्यालय की तरफ किसी की नजर नहीं जा रही है और सभी अपने घरों व गाड़ियों में बैठ कर सत्ता की मलाई चाट रहे हैं।

जनपद मुख्यालय से अंदर घुसते ही तालाब जैसा दिखता है नजारा

अगर आप सिहावल जा रहे हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि आप जैसे ही जनपद पंचायत सिहावल परिसर के मुख्य द्वार से अंदर घुसेंगे तो ठिकाना नहीं रहेगा कि आप कब अपना संतुलन खो दें और आप दुर्घटना का शिकार हो जाएं क्योंकि जनपद पंचायत सिहावल के अंदर घुसते ही आपको सड़क नहीं बल्कि सड़क के ऊपर तालाब में तब्दील हुआ लबालब पानी दिखेगा।

नाम बड़े व दर्शन छोटे जैसी बातें हो रही चरितार्थ

चाहे सीधी सांसद रीति पाठक हों या फिर सिहावल विधायक कमलेश्वर पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू रामजी सिंह हों या उपाध्यक्ष श्रीमान सिंह पटेल सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें यह सभी करते हुए नजर आते हैं विकास कितना हुआ है यह आप सब देख रहे हैं। विधायक कहते हैं कि हमारी सरकार नहीं है हम विकास कार्य नहीं कर पा रहे हैं और सत्ताधारी दल के नुमाइंदे कहते हैं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में लगातार विकास की गंगा बह रही है, यह विकास की गंगा नहीं बल्कि विकास का कीचड़ सिहावल मुख्यालय में बजबजा आ रहा है। इसीलिए यह कहना अतिशंयोक्ति नहीं होगा कि नाम बड़े और दर्शन छोटे।

खबर प्रकाशन के बाद जागा स्वास्थ्य महकमा

इस समस्या को लेकर बड़ी ही प्रमुखता के साथ प्रथम न्याय न्यूज़ के द्वारा खबर का प्रकाशन किया गया था। जहां 1 हफ्ते के अंदर ही मामले को संज्ञान में लेते हुए स्वास्थ्य महकमे के द्वारा अपने परिक्षेत्र में डस्ट डालकर कीचड़ की समस्या को दूर कर दिया गया है लेकिन अब जनपद पंचायत का महकमा एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की गहरी निद्रा कब खुलेगी यह अभी भी एक बड़ा सवाल बना हुआ है।

Exit mobile version