मध्यप्रदेश

Raksha Bandhan 2024 : जेल में बंद अपने भाइयों की कलाई पर बहनें ऐसे बांध सकेंगी राखी

Raksha Bandhan 2024 : भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार सोमवार को देशभर में मनाया जाएगा। मध्य प्रदेश की खंडवा जिला जेल ने विशेष इंतजाम किया है ताकि जेल में बंद कोई भी भाई अपनी बहन की कलाई पर राखी बांधने से न चूक जाए। इस व्यवस्था के तहत रक्षाबंधन के दिन बहनें न केवल अपने भाइयों से मिल सकती हैं, उन्हें मिठाई और नारियल दे सकती हैं और उनकी कलाई पर राखी भी बांध सकती हैं।

खंडवा की शहीद टंट्या मामा जिला जेल के जेलर ललित दीक्षित ने बताया कि सोमवार 19 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व के दिन जिला जेल में बंद बंदियों को उनकी बहनों से प्रत्यक्ष मुलाकात करने दी जाएगी। बंदियों और जेल की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राखी बांधने आई बहनों को राखी, रूमाल, मिठाई, और नारियल जेल की कैंटीन से ही खरीदना होगा। वहां मोबाइल फोन, पर्स व अन्य कीमती सामान नहीं लाना है।

जेल उपाधीक्षक ने कहा कि जेल के कैदियों से मिलने के लिए, बहनों को अपने सरकार द्वारा अनिवार्य फोटो पहचान पत्र लाना होगा, जिसमें आधार कार्ड, राशन कार्ड आदि जैसे पते शामिल हों। बंदियों से मुलाकात के लिए पंजीकरण सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा। इस समय तक पंजीकृत सभी बहनों को अपने भाइयों से मिलने की अनुमति होगी। बहनों के साथ केवल 5 साल के बच्चों को ही जेल के अंदर जाने की अनुमति होगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button