Rewa News : आकाशीय बिजली गिरने से महिला समेत 120 बकरियों की मौत, एक व्यक्ति घायल

0

Rewa News : इन दिनों देश के ज्यादातर इलाके भीषण गर्मी और हीट ग्रिड की मार झेल रहे थे। हर कोई चाहता था कि जल्द से जल्द मानसून आए और बारिश शुरू हो। मध्य प्रदेश के मऊगंज जिले में मानसून आ गया, लेकिन यह एक परिवार के लिए संकट की घड़ी बन गया। आकाशीय बिजली का कहर जिले के हनुमना थाना क्षेत्र के बगहा गांव में देखने को मिला। गाज गिरने से एक महिला समेत 120 बकरियों की मौत से मातम छा गया। घटना रविवार शाम करीब पांच बजे की बतायी जा रही है। मौसम विभाग ने पहले ही ओलावृष्टि और बारिश की चेतावनी जारी कर दी थी।

बताया जाता है कि भारी बारिश के बीच अचानक अपनी बकरियां चरा रहे चरवाहे अपनी बकरियों को लेकर एक पेड़ के नीचे रुक गये। इसी बीच आकाशीय बिजली गिरी जिसमें शांति कोल पत्नी अंजनी कोल, रामनाथ कोल पिता अहिरवरन कोल, राजभान यादव, मुकेश और मोतीलाल समेत कुल पांच लोगों की बकरियों की मौत हो गयी।

शांति कोल और रामनाथ कोल भी बकरियों के साथ पेड़ के नीचे छुपे हुए थे। बताया जाता है कि हटवा निर्भयनाथ निवासी 45 वर्षीय शांति कोल पति अंजनी कोल की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गयी। जबकि रामनाथ कोल पिता अहिरवरण कोल बेहोश हो गए, जिन्हें उपचार के लिए हनुमना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

घटना की जानकारी मिलने पर हनुमना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक शांति कोल के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा। पुलिस मर्ग कायम कर कार्रवाई में जुटी है। हम आपको बता दें कि बारिश के दौरान अक्सर पेड़ों पर कीचड़ गिर जाता है। इसलिए बारिश से बचने के लिए आपको पेड़ के नीचे खड़े होने से बचना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.