बिजनेस

Royal Enfield Shotgun 650 – रॉयल एनफील्ड की इस बाइक का नया एडिशन भी लॉन्च जाने कीमत

 

 

अभी कुछ साल पहले रॉयल एनफील्ड एक नई बाबर बाइक लॉन्च करने की बात कर रही थी फिर कंपनी ने इसे सबसे पहले EICMA 2021 में शॉटगन नाम से लॉन्च किया था तब से इसका लुक काफी पॉपुलर है दमदार दिखने वाली इस बाइक का फर्स्ट लुक लोगों को खूब पसंद आ रहा है अब इतने इंतजार के बाद कंपनी ने इसे लॉन्च कर दिया है यह हार्डी डेविडसन बाइक की तरह दिखती है।

इसमें बिल्कुल नए स्पेसिफिकेशन हैं फीचर्स के मामले में यह किसी विदेशी बाइक से कम नहीं है यह कहना गलत नहीं होगा कि रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 पहली भारतीय बाइक है जो अंतरराष्ट्रीय मानकों से मेल खा सकती है जबकि हार्ले डेविडसन और भारतीय बाइक्स काफी भारी होती हैं वहीं रॉयल एनफील्ड ने इसे मिड वेट सेगमेंट में लॉन्च किया है इसमें वही Super Meteor 650cc इंजन मिलता है।

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 का नया वर्जन भी लॉन्च किया गया है 

पिछले साल कंपनी ने गोवा में आयोजित एक शो में इसका मोटरवर्स एडिशन लॉन्च किया था यह एक लिमिटेड एडिशन बाइक होगी जिसकी केवल 25 यूनिट्स ही बनाई जाएंगी इनकी बिक्री भी लॉटरी सिस्टम से होगी इस विशेष संस्करण पर आधारित एक नया शॉटगन भी जारी किया गया है जिसे हर कोई खरीद सकेगा। इसका डिजाइन और कलर कॉम्बिनेशन काफी अच्छा है।

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 के बारे में दिलचस्प बात यह है कि यह कंपनी की फ्लैगशिप बाइक है जिसे सुपर मीटियर 650 के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है लेकिन यह अभी भी उससे थोड़ा हल्का है इसमें 13 लीटर का फ्यूल टैंक है और यह 30 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देता है देखा जाए तो इतनी दमदार बाइक पर ये माइलेज मिलना अच्छी बात है वहां से इसे बॉबर स्टाइल में लॉन्च किया गया है जिससे पता चलता है कि आप इसे सिंगल सीटर के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।

आप जब चाहें दूसरा सेट लगवाकर अपने पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव का मजा ले सकते हैं कंपनी का ये कॉन्सेप्ट लोगों को काफी पसंद आया इसके फीचर्स की बात करें तो यह निराश नहीं करता है इसमें स्विच गियर, एडजस्टेबल ब्रेक, क्लच लीवर, एलईडी हेडलाइट, नेविगेशन, ब्लूटूथ, टीएफटी स्क्रीन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसी सभी सुविधाएं हैं।

https://prathamnyaynews.com/big-breaking/37891/

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button