बिजनेस

Sariya Cement Price: अब घर बनाना हुआ बेहद आसान सरिया और सीमेंट के दाम हुए कम जानें ताजा कीमत!

Sariya Cement Price: अब घर बनाना हुआ बेहद आसान सरिया और सीमेंट के दाम हुए कम जानें ताजा कीमत!

अब घर बनाना बहुत आसान हो गया है क्योंकि सरिया और सीमेंट की कीमत बहुत कम हो गई है यहां हम आपको लेटेस्ट कीमत की जानकारी देंगे हर व्यक्ति एक खूबसूरत घर बनाने का सपना देखता है और उसे पूरा करने के लिए दिन-रात मेहनत करता है अगर आप भी घर बनाने की सोच रहे हैं तो यह समय काफी जरुरी हो सकता है।

सरिया सीमेंट की कीमत: सरिया सीमेंट की कीमत नियमित परिवर्तन के अधीन है व्यापारियों और निवेशकों के लिए सरिया और सीमेंट की कीमतों में ये बदलाव सामान्य बाजार के अनुरूप हैं।

फिलहाल लोग घर बनाने की योजना बना रहे हैं और इस कारण आम लोगों के लिए सरिया और सीमेंट की कीमतें सामान्य हैं अगर आप इस समय घर बनवाते हैं तो यह आपके लिए एक बेहतरीन तोहफा हो सकता है।

सरिया सीमेंट की नई कीमत

इस समय मकान निर्माण में कई दिक्कतें आ रही हैं, लेकिन सामान्य तौर पर गन्ना और सीमेंट के दाम सबसे अच्छी स्थिति दिखा रहे हैं ऐसे में जो लोग घर बनाने की योजना बना रहे हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका हो सकता है।

आमतौर पर सरिया की ताजा कीमत फिलहाल 75000 रुपये प्रति टन है, जबकि सीमेंट की कीमत 400 रुपये प्रति बैग है इसलिए, घर बनाने का निर्णय सावधानीपूर्वक और विवेकपूर्ण तरीके से लिया जा सकता है।

सरिया के वर्तमान मूल्य 

महाराष्ट्र के मुंबई शहर में MT की कीमत ₹55,000 है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में एमटी की कीमत ₹56,000 है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में एमटी की कीमत ₹55,400 है।

गुजरात के अहमदाबाद शहर में MT की कीमत ₹54,700 है।

दिल्ली शहर में MT की कीमत ₹54,900 है

हैदराबाद नगर तेलंगाना में एमटी की कीमत ₹53,000 से शुरू होती है।

राजस्थान के जयपुर शहर में ₹54,200 प्रति मीट्रिक टन।

पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर में ₹51,000 प्रति मीट्रिक टन।

सीमेंट की कीमत 

अंबुजा सीमेंट: इसके 33 ग्रेड सीमेंट की कीमत 340-370 रुपये प्रति 50 किलोग्राम पैकेट है। इसका उपयोग मुख्य रूप से कम लागत वाले निर्माण में किया जाता है।

अल्ट्राटेक सीमेंट: यह 33 ग्रेड सीमेंट का 50 किलो का पैकेट है। 390-400 रुपये में उपलब्ध है इसका मुख्य उपयोग कम होता है

श्री सीमेंट: इस 33 ग्रेड सीमेंट पैकेट की कीमत 50 किलोग्राम है 350-385 रु. इसका मुख्य उपयोग कम लागत वाले निर्माण कार्यों में होता है।

एसीसी सीमेंट: इसके 33 ग्रेड सीमेंट की कीमत 50 किलोग्राम के पैकेट में है यह 326-350 रुपये के बीच है इसका मुख्य उपयोग कम लागत में निर्माण कार्य होता है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button