खेल मैदान में सरपंच ने उपस्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कार्य कराया शुरू, ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा

MP News : दमोह जिले के तेंदूखेड़ा जनपद की ग्राम पंचायत समनापुर में एक अनोखा निर्माण मामला सामने आया है। यहां खेल मैदान के अंदर सरपंच ने उपस्वास्थ्य केंद्र का निर्माण शुरू कराया। रविवार को जब जेसीबी ने यहां खुदाई शुरू की तो ग्रामीण एकत्र हो गए और काम रुकवा दिया। अब सरपंच कह रहे हैं कि जहां निर्माण कार्य शुरू हुआ है वह खेल का मैदान नहीं है।

समनापुर ग्राम पंचायत में पांच साल पहले खेल मैदान का निर्माण कराया गया था। दो साल पहले पंचायत ने खेल मैदान को पक्की चारदीवारी बनाकर सुरक्षित कर दिया था, लेकिन उसी खेल मैदान के अंदर भवन का निर्माण शुरू हो गया है। इसके लिए जब जेसीबी मशीन खेत खाली करने पहुंची तो ग्रामीणों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

खेल मैदान के अंदर जो निर्माण कार्य शुरू हुआ है वह उप स्वास्थ्य केंद्र भवन है। लेआउट देने के लिए कर्मचारी खेल मैदान के अंदर पहुंचे। उनके साथ सरपंच इमरत यादव भी मौजूद थे। ग्रामीणों ने बताया कि यहां खेल का मैदान है, जिसकी सुरक्षा के लिए दो साल पहले चहारदीवारी बनायी गयी थी। यदि खाली जमीन पर सामुदायिक भवन बना दिया गया तो बच्चे कहां खेलेंगे और यह जगह खेल के मैदान के लिए स्वीकृत की गई है।

समनापुर के सरपंच इमरत यादव ने कहा कि जिस बाउंड्रीवाल के अंदर उपस्वास्थ्य केंद्र का काम शुरू हुआ है, वह कोई खेल का मैदान नहीं है। इसके बजाय ग्राम पंचायत ने अवैध अतिक्रमण को रोकने के लिए एक चारदीवारी का निर्माण किया। निर्माण कार्य की स्वीकृति कलेक्टर से प्राप्त हो गई है। तेंदूखेड़ा जनपद के सीईओ मनीष बागरी ने कहा, ”जहां तक ​​मेरी जानकारी है, समनापुर में खेल का मैदान बनाया गया है। मैं साइट पर जाकर अधिक जानकारी दे सकूंगा। तेंदूखेड़ा तहसीलदार सोनम पांडे ने कहा, मैं मामले को देखूंगी।

Exit mobile version