बिजनेस

SBI Bank Scholarship: इस बैंक द्वारा 6वी से 12वी क्लास के सभी छात्रों को दी जाएगी ₹10,000 ऐसे करें अप्लाई!

SBI Bank Scholarship: इस बैंक द्वारा 6वी से 12वी क्लास के सभी छात्रों को दी जाएगी ₹10,000 ऐसे करें अप्लाई!

छात्र-छात्राओं के लिए गुड न्यूज़ है हाल ही में स्टेट बैंक आफ इंडिया की ओर से स्कॉलरशिप योजना के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है SBI बैंक की ओर से जारी किए गए स्कॉलरशिप नोटिफिकेशन के अंतर्गत कक्षा छठी से लेकर कक्षा 12वीं तक पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को ₹10000 की छात्रवृत्ति दी जा रही है जानकारी के मुताबिक बता दें कि इस छात्रवृत्ति को स्टेट बैंक आफ इंडिया की ओर से दिया जा रहे हैं।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/33375/

हमारे देश में ऐसे गरीब लोग मौजूद हैं जो अपने बच्चों को पढ़ाई भी अच्छी तरीके से नहीं करवा पाते हैं क्योंकि उनके पास पैसों का इतना ज्यादा अभाव है कि वह रोजी-रोटी भी अपनी कमाई से नहीं कर सकते हैं ऐसे परिवार जो अपने परिवार का लालन-पालन ही बड़ी

मुश्किल से करते हैं जो अपने बच्चों की पढ़ाई के पैसे बिल्कुल भी खर्चने के लिए तैयार नहीं है इसीलिए देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक आफ इंडिया की ओर से होनहार छात्रवृत्ति योजना स्कीम को लांच किया गया है।

इस छात्रवृत्ति योजना के तहत देश के सभी राज्यों के कक्षा छठी से लेकर कक्षा 12वीं के बीच पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को ₹10000 की छात्रवृत्ति उपलब्ध करवाई जा रही है। इसके लिए छात्र-छात्राओं को केवल ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है

जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 30 नवंबर तक रखी गई है अगर आप भी इसी एसबीआई आशा स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत भाग लेना चाहते हैं तो इस लेख को सफलता पूर्ण देखें।

महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट 

अगर आप स्टेट बैंक आफ इंडिया की आशा स्कॉलरशिप योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज़ होने आवश्यक है इस छात्रवृत्ति स्कीम का फायदा लेने के लिए आपके पास पिछले शैक्षणिक वर्ष की मार्कशीट, सरकार द्वारा जारी पहचान प्रमाण पत्र आधार कार्ड।

https://prathamnyaynews.com/big-breaking/33370/

वर्तमान वर्ष का प्रवेश प्रमाण पत्र /सुलक रसीद /प्रवेश पत्र/ संस्था पहचान पत्र/ अवास्तविक प्रमाण पत्र इसके साथ ही माता या पिता का बैंक खाता पासबुक डिटेल,आय प्रमाण पत्र इसी के साथ ही (फॉर्म 16ए/सरकारी प्राधिकारी से आय प्रमाण पत्र/वेतन पर्ची, आदि) आवेदक का पासपोर्ट साइज फोटो होने चाहिए।

एसबीआई आशा छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन प्रक्रिया 

एसबीआई बैंक द्वारा जो स्कॉलरशिप योजना चलाई जा रही है जिसके लिए योग्यता रखने वाले छात्र-छात्राएं ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं यानी इस छात्रवृत्ति योजना के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन रखा गया है जिसके लिए हम कुछ नीचे सिंपल स्टेप्स उपलब्ध करवा रहे हैं अगर आप सिंपल स्टेप्स को फॉलो करते हैं तो आप इस छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button