मध्यप्रदेश

Shahdol News : जनप्रतिनिधियों ने अवैध शराब के साथ दो आरोपियों को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

Shahdol News : जिले में अवैध शराब की बिक्री जोरों पर है। एक्साइज ड्यूटी और पुलिस की मिलीभगत से यह काला कारोबार जारी है। ऐसा लोगों का दावा है। अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग और पुलिस ने तो कार्रवाई नहीं की, बल्कि जनप्रतिनिधियों ने खुद अवैध शराब के साथ दो आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस अब कार्रवाई कर रही है। मामला देवलोंद क्षेत्र के ग्राम पंचायत बैरिहाई गांव का है।

जिला पंचायत सदस्य दुर्गेश तिवारी ने कहा कि क्षेत्र में अवैध शराब का काला कारोबार दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। उन्होंने इस मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक और उत्पाद विभाग के अधिकारियों से की है, लेकिन न तो पुलिस और न ही उत्पाद विभाग उस पर कोई ध्यान देता है। जिसके चलते आए दिन अवैध शराब की तस्करी होती है। बीती रात जिला पंचायत सदस्य दुर्गेश तिवारी ने अपने कुछ लोगों के साथ बैरिहाई गांव से अवैध शराब तस्करी के दो आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

पकड़े गए आरोपियों में अशोक सिंह और उसके साथी बेटू शुक्ला के पास से 13 हजार रुपए से अधिक कीमत की 196 बोतल शराब जब्त की गई, जो बाइक क्रमांक एमपी 17 एमक्यू 4397 पर बोरी में भरकर अवैध रूप से ले जाई जा रही थी। और कस्बे पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल को कब्जे में लिया और पंचनामा बनाया। जिला पंचायत सदस्य दुर्गेश तिवारी ने कहा कि अवैध शराब की बिक्री और अवैध कारोबार को लेकर कई बार पुलिस और प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से ध्यान दिलाया गया, लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो हमें यह कदम उठाना पड़ा।

देवलौंद थाना प्रभारी डीके दहिया ने बताया कि अवैध शराब की तस्करी कर रहे दो युवकों को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अभियुक्त के कब्जे से एक मोटरसाइकिल व अवैध शराब बरामद की गई है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button