SIDHI News: सीधी जिले में भगवान नहीं है सुरक्षित, अष्ठधतु की रामसिया की मूर्ति हुई चोरी, Add. SP सहित पुलिस का अमला मौके पर

पहाड़ी में अष्ठधतु की रामसिया की मूर्ति हुई चोरी, Add. SP सहित पुलिस का अमला मौके पर

सीधी। सीधी जिले के अमिलिया थाना अंतर्गत ग्राम पहाड़ी में चोरों ने एक बार फिर से धर्म पर बोला है दवा अष्टधातु की बनी राम सिया की मूर्ति हुई चोरी जिले से एडिशनल एसपी सहित पुलिस का अमला घटनास्थल पर मौजूद।

6 महीने में दूसरी घटना

अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में ग्राम पहाड़ी में हनुमान जी की दो मूर्तियों को खंडित एवं चोरी करने का मामला प्रकाश में आया था जहां पुलिस के द्वारा तत्परता दिखाते हुए उसी दिन दोनों मूर्तियों को बड़े ही विधि विधान के साथ स्थापित किया गया था। परंतु लोगों के जेहन से वह घटना अभी उतरी भी नहीं थी कि एक बार फिर से सनातन धर्म पर अपराधिक तत्वों के द्वारा कुठाराघात किया गया है।

घटनास्थल पर मौजूद एडिशनल एसपी अंजूलता पटले

पहाड़ी टिकुरा में हुई है अष्टधातु की मूर्ति की चोरी

पहाड़ी टिकुरा में अनुज प्रताप सिंह चौहान पिता श्री समर बहादुर सिंह चौहान के घर में बने मंदिर जो अमिलिया चुरहट मार्ग के बगल में ही स्थित है उसमें राम सिया एवं लक्ष्मण जी की अष्टधातु की मूर्ति विगत 30 वर्षों से अधिक समय से स्थापित थी जो चोरी हो गई है।

लाखों रुपए की है कीमत

विदित हो कि राम सिया के अष्टधातु की मूर्ति जो चोरी हुई है उसकी वर्तमान में कीमत कम से कम ₹500000 आंकी जा रही है। ऐसे में पुलिस के द्वारा भी यह संदेह जताया जा रहा है कि कहीं न कहीं बिक्री करने के उद्देश्य से चोर ने इस घटना को अंजाम दिया होगा।

एडिशनल एसपी एवं थाना प्रभारी अमिलिया घटनास्थल पर

सीधी जिले की एडिशनल एसपी अंजूलता पटले एवं थाना प्रभारी अमिलिया निरीक्षक अशोक पांडेय अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर सुबह से ही मौजूद हैं एवं घटना के संबंध में बारीकियों के साथ जांच पड़ताल कर रहे हैं।

बुलाई जा रही है फिंगरप्रिंट एवं स्केच टीम

इस घटना पर किसी भी तरह की नतीजे पर पहुंचने के लिए फिंगरप्रिंट एवं स्केच की टीम बुलाई जा रही है एवं उनके द्वारा परीक्षण किया जाएगा तत्पश्चात ही पुलिस किसी नतीजे तक पहुंच पाएगी।

खंगाले जा रहे हैं सीसीटीवी फुटेज

वहीं दूसरी ओर पुलिस के द्वारा सीसीटीवी फुटेज की भी मदद ली जा रही है परंतु अभी तक कोई भी नतीजा सामने निकलकर नहीं आया है कि आखिर इस घटना को किसके द्वारा अंजाम दिया गया है।

अमिलिया थाना में दर्ज हुई f.i.r.

उक्त घटना को लेकर अमिलिया थाना में धारा 380 के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली गई है एवं अमिलिया पुलिस लगातार विवेचना में जुटी हुई है।

इनका कहना है

ग्राम पहाड़ी में राम सिया के अष्टधातु की मूर्ति चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अमिलिया थाना में प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट टीम ही आ रही है तथा पुलिस विवेचना में जुटी हुई है। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीधी

अंजूलता पटले 

Exit mobile version