Sidhi loksabha election 2024 कड़ी सुरक्षा के साथ मतदान दल हुए रवाना -शाम तक पहुंचे मतदान केन्द्रों में

कलेक्टर ने मतदान सामग्री वितरण का किया अवलोकन - मतदान दल को शुभकामनाओं सहित किया रवाना

0

 

Sidhi loksabha election 2024 कड़ी सुरक्षा के साथ मतदान दल हुए रवाना -शाम तक पहुंचे मतदान केन्द्रों में

कलेक्टर ने मतदान सामग्री वितरण का किया अवलोकन – मतदान दल को शुभकामनाओं सहित किया रवाना

लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 11-सीधी के लिए मतदान 19 अप्रैल 2024 को प्रातः 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 11-सीधी में चार विधानसभा क्षेत्र 76-चुरहट, 77-सीधी, 78-सिहावल तथा 82-धौहनी शामिल हैं। इन विधानसभा क्षेत्रों में बनाये गये 1208 मतदान केन्द्रों में 10 लाख 35 हजार 505 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। 1208 मतदान केन्द्र में 211 क्रिटिकल मतदान केन्द्र, 40 शैडो मतदान केन्द्र शामिल हैं। मतदान कराने के लिए सभी मतदान दल शासकीय संजय गांधी स्मृति महाविद्यालय सीधी पुराना भवन से निर्धारित बसों से रवाना हुए देर शाम तक सभी मतदान दल निर्धारित मतदान केन्द्र में पहुंच गये हैं। मतदान दलों को जीपीएस लगे वाहनों से भेजा गया है। इसी से दलों के पहुंचने की मानीटरिंग की गयी। 

शासकीय संजय गांधी स्मृति महाविद्यालय सीधी पुराना भवन परिसर में प्रातः काल से ही उत्सव जैसा वातावरण रहा। कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर स्वरोचिष सोमवंशी तथा अभ्यर्थियों एवं मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में शासकीय संजय गांधी स्मृति महाविद्यालय सीधी (पुराना भवन) में बनाए गए स्ट्रांग रूम को खोला गया, जिसके उपरांत सामग्री वितरण का कार्य प्रारंभ हुआ। कलेक्टर श्री सोमवंशी के निर्देशन में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राहुल धोटे, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश शाही सहित सभी प्रशासनिक अधिकारियों ने मतदान दलों के लिए समुचित व्यवस्थायें सुनिश्चित की थी। विधानसभावार बनाये गये अलग-अलग काउंटरों से मतदान दलों ने मतदान सामग्री और ईव्हीएम प्राप्त की। पंडाल में बैठकर चेकलिस्ट के साथ मतदान सामग्री का मिलान किया। इसके बाद निर्धारित वाहनों से सुरक्षा कर्मचारियों के साथ मतदान दल ने प्रस्थान किया। मतदान दलों के सामग्री वितरण स्थल पर अलग-अलग कलर कोड के माध्यम से व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई थी, जिससे उनमें किसी भी प्रकार का भटकाव नहीं हो। मतदान दलों के लिए विधानसभावार अलग-अलग पार्किंग स्थलों पर बसें तथा चार पहिया वाहनों की व्यवस्था की गयी थी। 

कलेक्टर श्री सोमवंशी ने शुभकामनाओं सहित प्रोत्साहित कर मतदान दलों को रवाना किया। कलेक्टर ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं। मतदान केंद्रों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। निर्भीक होकर आयोग के निर्देशानुसार त्रुटिरहित एवं निष्पक्ष निर्वाचन सम्पन्न करायें। इस अवसर पर कलेक्टर ने सभी सेक्टर अधिकारियों को अपने मतदान केंद्रों के पीठासीन अधिकारियों से सतत संपर्क में रहने को कहा है। पूरे उत्साह और प्रसन्नता के साथ मतदान दलों ने मतदान केन्द्रों के लिए प्रस्थान किया। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.