सीधी

Sidhi Peshab Kand: सीधी पेशाब कांड के पीड़ित ने कहा- जेल में कैद हूं उधारी से चलता है घर  नहीं दे रहा कोई है साथ भीम आर्मी के हुए शामिल!

Sidhi Peshab Kand: सीधी पेशाब कांड के पीड़ित ने कहा- जेल में कैद हूं उधारी से चलता है घर  नहीं दे रहा कोई है साथ भीम आर्मी के हुए शामिल!

सीधी जिले में बीते जुलाई माह में हुए आदिवासी पेशाब कांड में अब एक नया मोड़ सामने आया है पीड़ित आदिवासी दशमत रावत ने चंद्रशेखर आजाद के संगठन भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी का दामन थाम लिया है पीड़ित आदिवासी युवक का कहना है कि उसका किसी तरह से कोई खोज खबर नहीं ले रहा था मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी फोन उठाना बंद कर चुके हैं अब परेशान होकर दशमत ने अजाक्स पार्टी का दामन थाम लिया है।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/33314/

गौरतलब है कि बीते जुलाई माह में सीधी के रहने वाले दशमत का एक वीडियो वायरल हुआ था मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार वीडियो के चलते बैकफुट पर आ गई थी आनन-फानन में पीड़ित युवक दशमत रावत को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर बुलाकर पैर धोकर सम्मान किया था।

इतना ही नहीं, घर बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास से 1.5 लाख रुपए की मदद और ₹5 लाख का चेक भी प्रदान किया था बच्चों को पढ़ाई-लिखाई के लिए भी सुविधा देने का वादा किया गया था लेकिन बीते दो महीने से आदिवासी युवक की किसी भी प्रकार से किसी राजनीतिक दल ने खोज खबर नहीं ली

इससे नाराज होकर दशमत ने बीते दिन चंद्रशेखर आजाद की आजाद पार्टी में सदस्यता ले ली हालांकि, अभी भी चार पुलिसकर्मी दशमत की सुरक्षा में तैनात रहते हैं।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/33317/

पुलिसकर्मियों के घर में रहने के कारण वह अपने आप को जेल में बंद जैसा महसूस करता है इसलिए उसने पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर को एक पत्र देकर पुलिस हटाए जाने की मांग की थी कलेक्टर अज्ञैर एसपी ने मौखिक आश्वासन देते हुए कहा कि चुनाव संपन्न होने जाने के बाद आपके यहां लगे हुए पुलिसकर्मियों को हटा लिया जाएगा।

पीड़ित युवक दशमत रावत का कहना है कि मुख्यमंत्री के किए गए सहयोग का पैसा अब घर के निर्माण में पूरी तरह से खर्च हो गया है अब उसके लिए जीवकोपार्जन के लिए खर्चा नहीं है इसलिए वह मजदूरी करना चाहता है लेकिन घर में चार पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं, इसलिए वह मजदूरी नहीं कर पता है।

इतना ही नहीं, दशमत का कहना है कि वह उधारी लेकर अपने घर के खर्च चल रहा है चंद्रशेखर आजाद की अजाक्स पार्टी के लोगों ने भरोसा दिलाया कि अगर उनका जनप्रतिनिधि जीतेगा तो मदद की जाएगी इसी भरोसे से दशमत ने अजाक्स पार्टी को ज्वाइन करते हुए अपने घर में झंडा लगा लिया है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button