Sohna Highway : Nitin Gadkari ने किया है ऐसा काम, जनता तारीफ करते नहीं थक रही !

0

Nitin Gadkari Opens Sohna Highway: अपने बेबाक अंदाज और अप्रोच के लिए जाने जाने वाले नितिन गडकरी फिर से चर्चा में हैं। इस बार उन्होंने बिना उद्घाटन किए ही हाईवे को आम जनता के लिए खोल दिया. इस बार उन्होंने रिबन काटने और नारियल तोड़ने से पहले सोहना हाईवे पर गाड़ी चलाने का फैसला किया। दरअसल, जब सोहना हाईवे का उद्घाटन वापस लिया गया तो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसे जनता के लिए खोल दिया। 22 किमी लंबे 6 लेन वाले इस हाईवे के खुलने के बाद लोगों को गुरुग्राम के दक्षिणी छोर तक पहुंचने के लिए सिग्नल मुक्त सड़क मिल गई है।

कार्यक्रम को अंतिम समय में स्थगित कर दिया गया

आपको बता दें कि सोहना हाईवे का उद्घाटन सोमवार (11 जुलाई) को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा किया जाना था। लेकिन अंतिम समय में कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। कयास लगाए जा रहे थे कि हाईवे का उद्घाटन बाद में किया जाएगा। लेकिन अगर इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाए तो लोगों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। गोडार्ड ने एनएचएआई से ट्रॉलियों के लिए खुलने की तारीख का इंतजार किए बिना सड़क खोलने को कहा।

राजमार्ग परीक्षण के लिए खुला है

गडकरी ने मीडिया को बताया कि इस महीने राजमार्ग का आधिकारिक उद्घाटन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता की सुविधा के लिए हाईवे तैयार किया गया है. ऐसे में हम नहीं चाहते कि जनता आधिकारिक उद्घाटन की प्रतीक्षा के लाभों से वंचित रहे। ऐसे मामलों में यह प्रायोगिक रूप से चलाने के लिए खुला है।

उद्घाटन क्यों नहीं

विदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी के कारण उद्घाटन स्थगित कर दिया गया था। गडकरी ने कहा कि चूंकि सड़क जनता के लिए बनी है, इसलिए ट्रायल रन शुरू करने का फैसला किया गया। 2,000 करोड़ रुपये की लागत से बनी यह सड़क गुरुग्राम और सोहना के बीच की दूरी को कम करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.