मध्यप्रदेश

एसपी ने किया आधारशिला संस्थान के संचालक और मानव तस्करी के आरोपी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

MP News : दमोह के आधारशिला संस्थान के संचालक और मानव तस्करी के आरोपी डॉ. अजय लाल के अमेरिका भागने की आशंका को एसपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने बताया की सोर्स से यह जानकारी सामने आई है। वहीं शनिवार रात अजय लाल ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि वे अमेरिका नहीं भागा है। भारत में ही है। वीडियो में उनके पीछे प्रवेश द्वार दिल्ली मेट्रो स्टेशन की ओर लिखा नजर आ रहा है।

शनिवार रात वीडियो जारी कर अजय लाल ने कहा कि आज (31 अगस्त) मैं दिल्ली में इसी जगह पर खड़ा हूं। यह अखबार मेरे हाथ में है, इस पर तारीख स्पष्ट है। ये अफवाहें कि मैंने देश छोड़ दिया है, पूरी तरह झूठी हैं।’ मैं भारत में ही हूं। वहीं राज्यसभा सांसद और सीनियर अधिवक्ता विवेक तन्खा ने भी वीडियो जारी किया जिसमें डॉ. अजय लाल उनकी बाजी में खड़े नजर आ रहे हैं। तन्खा ने कहा कि एसपी ने झूठी जानकारी हाईकोर्ट को देकर इन्हें बिना तथ्यों के भगोड़ा घोषित कर दिया।

अजय लाल के खिलाफ 7 अगस्त को देहात थाने में मानव तस्करी का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने दिनभर उस पर निगरानी रखी। रात में जब पुलिस उसे गिरफ्तार करने पहुंची तो वह पुलिस के सामने से कहीं गायब हो गया। एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी ने बताया कि हाईकोर्ट के पिछले आदेश में प्रतिबंध के संबंध में आदेश सुरक्षित रखा गया था। तब से आप्रवासन या अदालतों द्वारा डॉ. लाल को कोई राहत देने के लिए कोई नया आदेश नहीं दिया गया है ताकि वह विदेश जा सकें। एसपी ने बताया कि सूत्रों से जानकारी मिली कि डॉ. अजय लाल देश छोड़कर अमेरिका भाग गये हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button