मध्यप्रदेश

31 अगस्त तक छात्र डायरेक्ट कॉलेज से UG-PG में ले सकते हैं एडमिशन

मध्य प्रदेश के कॉलेजों में स्नातक और स्नातकोत्तर (यूजी-पीजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कॉलेज लेवल स्पेशल काउंसलिंग (सीएलसी) अब 31 अगस्त तक होगी। रिक्त सीटों पर प्रवेश पाने के लिए छात्र सीधे कॉलेज जाकर ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। सीटें उपलब्ध न होने की स्थिति में, कोई अन्य विषयों में या अन्य कॉलेजों में जहां सीटें खाली हैं, वहां सीधे प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा और आयुष मंत्री इंदर सिंह परमार ने उच्च शिक्षा विभाग को कॉलेजों में स्नातक और स्नातकोत्तर (यूजी-पीजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश से वंचित छात्रों को एक और मौका देने का निर्देश दिया है। विशेष कर्तव्य अधिकारी उच्च शिक्षा तुलसीराम दहायत ने कहा कि राज्य में स्नातक और स्नातकोत्तर (यूजी-पीजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के इच्छुक छात्र 31 अगस्त तक कॉलेज लेवल स्पेशल काउंसलिंग (सीएलसी) में भाग ले सकते हैं।

स्नातक और स्नातकोत्तर (यूजी-पीजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए तीसरे सीएलसी चरण में ऑनलाइन प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए प्रवेश शुल्क भुगतान की तिथि बढ़ा दी गई है। अब सीएलसी तृतीय चरण में ऑनलाइन प्रवेश लेने वाले विद्यार्थी 24 अगस्त तक प्रवेश शुल्क जमा कर सकते हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button