मध्यप्रदेश

गर्ल्स स्कूल में शिक्षिका ने छात्राओं के उतावाए कपड़े, परिसर में मचा हंगामा

इंदौर के एक गर्ल्स स्कूल में क्लास के दौरान एक छात्रा का मोबाइल फोन मिलने पर अन्य छात्राओं के कपड़े उतरवाकर तलाशी लेने की घटना सामने आई है। जब छात्र के परिजनों ने हंगामा किया तो आरोपी शिक्षिका को विभाग में अटैच कर दिया गया। यह पूरा मामला बड़ा गणपति स्थित शारदा कन्या उमावि स्कूल का है। यहां 10वीं क्लास के एक छात्र का मोबाइल फोन मिला, जिसके बाद टीचर बाकी छात्रों को बाथरूम में ले गई और मोबाइल फोन चेक करने के लिए उनके कपड़े उतार दिए।

शारदा कन्या उमावि में डीएड की परीक्षा के चलते स्कूल सुबह 8 से दोपहर 12.30 बजे तक संचालित किया जा रहा है। शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे 10वीं कक्षा में एक छात्रा के पास मोबाइल की रिंगटोन बजी। उसके बाद शिक्षिका मनीषा चौरसिया ने मोबाइल जब्त कर लिया और अन्य छात्राओं की जांच के लिए उन्हें बाथरूम में लेकर गईं। वहां शिक्षिका जया पंवार ने जबरदस्ती कपड़े उतरवाए और जांच की। इनकार करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी भी दी। लेकिन जांच के दौरान किसी छात्रा के पास मोबाइल नहीं मिला। छात्राओं ने घर जाकर परिजनों को बताया तो बड़ी संख्या में परिजन स्कूल पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया।

प्रिंसिपल सीमा जैन ने बताया स्कूल में सभी छात्राओं की जिम्मेदारी हमारी होती है। अनुशासन भी रखना होता है। कक्षा में एक छात्रा के पास मोबाइल मिलने पर शंका के आधार पर अन्य चार छात्राओं को महिला शिक्षिका वॉशरूम में लेकर गई और उनकी जांच की। यह सामान्य घटना थी। वहीं दोपहर में अचानक कई लोग स्कूल पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। हमने अभिभावकों से लिखित में शिकायत करने को कहा है, बाद में शिकायत पत्र जारी किया गया है। जिस छात्रा का मोबाइल मिला उसकी मां ने टीसी निकालने के लिए आवेदन दिया।

कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा की सूचना पाकर एडि. डीसीपी जोन-1 आलोक शर्मा मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से बात की। मामला गंभीर है। जांच की जा रही है। दोषी को सजा दी जाएगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button