मध्यप्रदेश

रक्षाबंधन पर घर जाने के लिए मात्र एक ही शहारा Tatkal Ticket

रक्षाबंधन नजदीक आते ही इंदौर से चलने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में लंबी वेटिंग का दौर शुरू हो गया है। कुछ ट्रेनें ऐसी हैं जिन्हें रीग्रेड किया गया है। वहीं वेटिंग को कम करने के लिए रतलाम मंडल द्वारा अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं, जो काफी नहीं है।इंदौर से पटना, शिप्रा, मालवा, रीवा, अवंतिका, प्रयागराज, इंटरसिटी, शिप्रा सहित अधिकांश एक्सप्रेस ट्रेनें फुल हैं। अब यात्रियों को तत्काल टिकट पर ही निर्भर रहना होगा।

जैसे-जैसे त्योहार नजदीक आएगा, लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ेगी। इससे ट्रेन में गारंटीशुदा टिकट मिलना मुश्किल हो जाता है। इस बार रक्षाबंधन 19 अगस्त को है, लेकिन उत्तर भारत और बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग का समय 100 के पार पहुंच गया है। इंदौर-दिल्ली इंटरसिटी में भी वेटिंग लिस्ट 137 के पार पहुंच गई है। इसी तरह अन्य ट्रेनों में भी लंबी वेटिंग चल रही है।

रक्षाबंधन से ठीक पहले रतलाम मंडल ने इंदौर और दिल्ली के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। मंडल पीआरओ प्रदीप शर्मा ने बताया कि रक्षाबंधन के दौरान ट्रेन में यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए इंदौर-निजामुद्दीन के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन 14 अगस्त को हजरत निजामुद्दीन से रात 11:15 बजे रवाना होगी और अगले दिन दोपहर 1 बजे इंदौर पहुंचेगी। 15 अगस्त को इंदौर रेलवे स्टेशन से दोपहर 3 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 4:40 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button