Uncategorized

TVS की यह Raider बाइक शानदार लुक और फीचर्स के साथ मार्केट में हुई लॉन्च

TVS Bikes : TVS Motor ने भारत में अपनी TVS Raider मोटरसाइकिल का एक नया सिंगल-सीट संस्करण लॉन्च किया है। कंपनी इस बाइक को सिर्फ एक ही कलर ऑप्शन- रेड में लेकर आई है। इससे पहले कंपनी ने इस बाइक को दो और वेरियंट- स्प्लिट सीट और SmartExonnet में बेचा था। लेकिन सिंगल सीटर तीनों में सबसे सस्ता है। कंपनी ने इसकी कीमत 93,719 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है, जो स्प्लिट-सीट वर्जन से 1,000 रुपये कम और टॉप-स्पेक वेरिएंट से 7,000 रुपये कम है। इस बीच, कंपनी ने बाइक के ड्रम ब्रेक वेरिएंट को बंद कर दिया है, जिसकी कीमत 86,803 रुपये (एक्स-शोरूम) थी।

TVS Raider Design and Features

डिजाइन की बात करें तो बाइक के इस वेरियंट में सिंगल-पीस सीट है, जिसका बैक थोड़ा ऊंचा है। इसमें एक एलईडी हेडलाइट और एलईडी डिस्प्ले है जो आपको स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, फ्यूल-लेवल इंडिकेटर, टैकोमीटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर जैसी जानकारी देता है। सूची में अन्य सुविधाओं में एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और सीट के नीचे एक छोटी भंडारण इकाई शामिल है।

TVS Raider Engine & Power

नए सिंगल-सीट संस्करण में 124.8cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन है, जो 11.2bhp की पावर और 11.2Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कंपनी के मुताबिक, बाइक 5.9 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। साथ ही इंजन स्टार्ट/स्टॉप और ET-Fi (इकोथ्रस्ट-फ्यूल इंजेक्शन) की मदद से बाइक बेहतर माइलेज देती है।

TVS Raider Suspension and Hardware

नए TVS रेडर सिंगल-सीट ट्रिम के सस्पेंशन सेटअप में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एडजस्टेबल मोनोशॉक शामिल हैं। इसमें आगे और पीछे दोनों तरफ 17 ​​इंच के पहिए हैं। बाइक में 240mm फ्रंट डिस्क और रियर में 130mm ड्रम ब्रेक है। इसकी फ्यूल स्टोरेज कैपेसिटी 10 लीटर है। नई TVS रेडर सिंगल-सीट ट्रिम का मुकाबला Hero Glamour Xtec, Bajaj Pulsar 125 और Honda SP125 से है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button