खेल

Warld Cup IND vs Aus: World Cup में आज इंडिया का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह 6 खिलाड़ी मचाएंगे तबाही!

Warld Cup IND vs Aus: World Cup में आज इंडिया का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह 6 खिलाड़ी मचाएंगे तबाही!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ICC वनडे विश्व कप 2023 का पहला मैच आज यानी 8 अक्टूबर रविवार को खेला जाएगा इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें तैयार है इस मैदान पर आखिरी बार दोनों टीमों की टक्कर इसी साल मार्च में हुई थी।

जिसमें कंगारू टीम ने जीत हासिल की थी हालांकि इस बार विश्व कप में ऐसा नहीं होने वाला है टीम इंडिया की तैयारी मजबूत है और इन पांच खिलाड़ियों के दम पर मेहमान टीम को वह तबाह कर देगी।

https://prathamnyaynews.com/big-breaking/32257/

कप्तान रोहित होंगे बड़ा खतरा 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी अपने पूरे लय में हैं। रोहित कितने खतरनाक बल्लेबाज हैं यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को अच्छे से पता होगा इस साल रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए कुल 16 वनडे मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 50.61 की औसत से 658 रन बना चुके हैं।

जिसमें एक शतक भी शामिल है ऐसे में विश्व कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा रोहित शर्मा से बढ़कर और कोई नहीं हो सकता है।

कोहली बरपाएंगे कहर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली से भला कौन सा ऐसा गेंदबाज होगा जो नहीं डरता है वह भी तब जब कोहली अपने पूरे रंग में हो इस साल अब तक विराट कोहली वनडे में धमाल मचाया है।

टीम इंडिया के लिए 16 मुकाबलों में 55.63 की औसत से 612 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक भी ऐसे में अगर विराट कोहली का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चला तो गेंदबाजों की खैर नहीं होगी।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/32254/

कुलदीप का नहीं है कोई तोड़

खराब फॉर्म के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले कुलदीप पहले से भी खतरनाक बन गए हैं इस पूरे साल कुलदीप ने बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाया है इस साल कुलदीप टीम इंडिया के लिए कुल 17 वनडे मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 33 विकेट झटके हैं। ऐसे में विश्व कप में उम्मीद है कि उनका डंका बजेगा।

बुमराह की हुई वापसी

टीम इंडिया के यॉर्कर किंग भी चोट से उबरने के बाद पूरी तरह फिट होकर वापस आ चुके हैं हालांकि इस साल बुमराह सिर्फ 6 वनडे मैच में मैदान पर उतरे हैं लेकिन वह अब पहले से अधिक खतरनाक हो चुके हैं।

इस साल बुमराह के खाते में अभी तक सिर्फ 8 विकेट आए हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया को अच्छे से पता है कि अगर बुमराह को उन्होंने मौका दिया तो वह उन्हें बर्बाद कर देंगे।

शिराज करेंगे कमाल

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपने प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं इस साल सिराज टीम इंडिया के लिए 14 वनडे मैचों में मैदान पर उतर चुके हैं जिसमें उन्होंने 30 विकेट अपने नाम किया है।

ऐसे में विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भी वह अपनी कहर बरपाती हुई गेंदबाजी से आग उगलने के लिए तैयार है चेन्नई में अगर सिराज ने एक बार अपनी लय पकड़ ली तो ऑस्ट्रेलिया की सामत आनी तय है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button