WhatsApp और Facebook देंगे आपके सभी सवालों के जवाब, आ गया Meta AI फीचर

0

Meta AI Feature : दुनिया भर में एक नई तकनीकी क्रांति शुरू हो गई है, जिसमें Whatsapp और Facebook जैसे प्लेटफॉर्म पर मेटा एआई लॉन्च किया गया। इस नई तकनीकी सुविधा के माध्यम से, उपयोगकर्ता अब अपने प्रश्नों के तुरंत उत्तर प्राप्त कर सकते हैं और विभिन्न विषयों पर AI फोटो भी बना सकते हैं।

Meta AI का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले यूजर्स को अपना Whatsapp ऐप अपडेट करना होगा। इसके बाद उन्हें ऐप पर Meta AI लोगो दिखाई देगा और उस पर क्लिक करके वे सीधे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद यूजर को ‘Imagine’ लिखना होगा और फोटो बनाने के लिए कमांड देना होगा।

इस नई सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता अपनी समस्याओं को हल करने के जल्दी और आसान तरीके ढूंढ सकते हैं। इसके अतिरिक्त, मेटा एआई उपयोगकर्ताओं को विभिन्न क्षेत्रों में गहरी जानकारी प्राप्त करने में भी मदद करता है, जैसे तकनीकी सवालों का जवाब देना या रचनात्मक छवियां बनाना।

जानिए Meta AI कैसे काम करता है

यह एक बड़ा भाषा मॉडल है। यह इंसान की तरह पढ़ने, समझने और लिखने के लिए प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण (LNP) और मशीन लर्निंग एल्गोरिदम के संयोजन का उपयोग करके काम करता है। हालाँकि, यह वर्तमान में केवल अंग्रेजी में काम करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.