मध्यप्रदेश

दिग्विजय सिंह ने क्यों कहा न कभी आंदोलन, विरोध करेंगे, न मार खायेंगे

मध्य प्रदेश के जबलपुर में सिविक सेंटर में युवा कांग्रेस के धरने में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पहुंचे। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि अगर कुछ सीखना है तो आरएसएस से सीखें, जो हमारा मुख्य प्रतिद्वंद्वी है, लेकिन माइंड गेम खेलते हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि आरएसएस कभी आंदोलन नहीं करेगा, कभी विरोध नहीं करेगा, कभी मारपीट नहीं करेगा और कभी जेल नहीं जाएगा, लेकिन हम लोगों को जेल जरूर भेजेंगे। इसलिए हमें उनसे कुछ सीखते हुए निर्णय लेना चाहिए। यह सुनकर धरना समाप्त कर दिया गया।

स्मार्ट मीटर में भी बड़ी धाधलेबाजी

जबलपुर में स्मार्ट मीटर लगाने के पीछे के भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए नगर कांग्रेस द्वारा चलाए गए अभियान की सराहना की और कहा कि मूल रूप से गुजरात की मोंटे कार्लो कंपनी को स्मार्ट मीटर लगाने का काम सौंपा गया है। यह कंपनी खुद काम करने के बजाय ठेके पर काम करा रही है, जिससे मीटर की गुणवत्ता पर सवाल खड़ा हो गया है।

वृक्षारोपण में सरकार करोड़ो कर रही खर्च-दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में चल रहे पौधारोपण में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। एक तरफ राज्य सरकार पेड़ों की कटाई कर रही है, दूसरी तरफ वृक्षारोपण जैसे कार्यक्रम चला रही है। यह भी कहा कि राज्य सरकार का पौधारोपण अभियान रिकार्ड बनाने के लिए है। जहां आज मिशन का एकमात्र काम पौधे लगाना, गड्ढे खोदना और फिर भ्रष्टाचार से लड़ना है। सरकार एक पौधा लगाने के लिए अनुमानित 50 रुपये खर्च कर रही है, जिससे पता चलता है कि राज्य भर में पेड़ लगाने के नाम पर कितने करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button