इस अजीब जगह जहां लगता है दुल्हनों का बाजार टमाटर ब्याज की तरह खरीद सकते हैं पत्नी!

0

 

 

 

आजकल देश दुनिया में हर एक चीज पैसों से खरीदी जा सकती है अपने कपड़े सब्जियां जूते जैसी अनेक चीजों का बाजार देखा ही होगा लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है की दुल्हन का बाजार कहीं लगता हो यह सुनकर आपको हैरानी हो सकती है लेकिन आपको बता दें कि दुनिया में एक ऐसी अनोखी जगह है जहां महिलाओं को प्याज और टमाटर की तरह बेचा जाता है बुल्गारिया में एक ऐसी जगह है जहां दुल्हनें बेची जाती हैं और पुरुष उन्हें अपनी पत्नी के रूप में खरीदते हैं।

Rewa News: रीवा को मिली एक और ट्रेन की सौगात! जल्द ही रीवा बिलासपुर ट्रेन चलेगी रीवा-रायपुर इस दिन से शुरू

बुल्गारिया शहर में एक मंडी लगती है जहां पर दुल्हन पैसे से खरीदी जा सकती हैं वहां की यह एक प्रथा है ना की कोई व्यापार है जहां लोग लड़कियों को खरीदने हैं और उन्हें अपनी दुल्हन के रूप में घर ले जाते हैं और अपना घर संसार बसाते हैं यहां पुरुष अपने परिवार के साथ आते हैं और अपने लिए लड़की चुनकर घर ले जाते हैं।

जिस लड़की को लड़का पसंद आता है उसे खरीद लिया जाता है फिर जब लड़की के परिवार वाले उस कीमत से खुश हो जाते हैं तो उस कीमत पर लड़की को लड़के के परिवार को दे दिया जाता है। फिर लड़का लड़की को घर ले आता है और उसे पत्नी का दर्जा मिलता है।

गरीबों के लिए लगता है यह बाजार

यह दुल्हन बाजार गरीब लड़कियों के लिए लगता है जो लड़कियां खर्चों के कारण अपनी बेटी की शादी नहीं कर पाती हैं वे अपनी बेटी को इस बाजार में ले जाती हैं इसके बाद लड़के लड़की को उठाकर ले जाते हैं

बाजार के होते हैं यह खास नियम 

लड़की को घर ले जाने से पहले भी कई नियम हैं लड़की कुंवारी होनी चाहिए तभी कीमत ज्यादा होगी वहीं बाजार में सिर्फ कलैदझी समुदाय के लोग ही अपनी बेटी को यहां लेकर आते हैं और परिवार गरीब होना चाहिए आर्थिक रूप से मजबूत व्यक्ति बेच नहीं सकता साथ ही खरीदी गई लड़की को बहू का दर्जा देना भी जरूरी है।

खुशखबरी! रीवा एयरपोर्ट बनकर हुआ तैयार इस दिन चलेगी रीवा-भोपाल पहली फ्लाइट जानें? कितना होगा किराया

Leave A Reply

Your email address will not be published.