330 किमी की रेंज देने वाली दुनियां की पहली CNG बाइक लॉन्च

0

Bajaj Freedom : बजाज ऑटो की दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल लेकर आई है, जिसने इस सप्ताह में अपनी फ़्रीडम बाइक लॉन्च की हैं। इसके तीन अलग-अलग वेरिएंट के बारे में जो ऑफर में हैं, जिसमें यह बेस वेरिएंट होगा। इसकी कीमत 95,000 रुपये एक्स शो रूम में है। सबसे पहले इसे फ्रीडम कहा जाता है। जिसमें आपको एक अच्छा बॉडी पैनल पर फ्रीडम का लोगो और दूसरा ई बनाया गया है। यहां आपको पहली जगह भारतीय तिरंगा और दूसरी जगह बाज फ्रीडम लोगो के साइड में एक 3डी बाज का प्रतीक है।

Bajaj Freedom : नई बाइक की क्या है खासियत ?

इसके पीछे एक छोटा 2 लीटर का टैंक होगा जो पेट्रोल के लिए है और सीट के ठीक पीछे सीएनजी टैंक है जो 2 किलोग्राम का है और सीट के ठीक नीचे बैठता है। इसके पीछे की तरफ 125cc इंजन है जो इस मोटरसाइकिल का दिल है। यह 9.5 PS की पावर 9.7 M का नया टॉर्क देता है आप इस छोटे से स्विच का उपयोग करके आसानी से CNG और पेट्रोल के बीच स्विच कर सकते हैं।  इस पर 330 किमी की रेंज संभव है, यह एक 5-स्पीड गियरबॉक्स है।

Bajaj Freedom : CNG वेरिएंट में 75,000 रुपये की बचत

यह ब्लूटूथ सक्षम है, लेकिन आपको अपने फोन या जो भी हो उस पर कोई उपग्रह या कोई नेविगेशन नहीं मिलता है। यह आपको केवल अपने संदेशों, अपने कॉल आदि के लिए सूचनाएँ मिलेंगी, नेविगेशन से कोई लेना-देना नहीं है। इसमें आप अपने फ़ोन को इस यूएसबीए चार्जर का उपयोग करके पावर दे सकते हैं जो आपको यहाँ मिलता है। यह रेंज के मामले में 2Kg CNG पर 330 किमी चलने का दावा किया जा रहा है।अगर आप इसे अगले 5 वर्षों तक CNG पर चलाते हैं, तो आपको 125cc पेट्रोल की रनिंग लागत की तुलना में 75,000 रुपये की बचत होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.