इस दिग्गज पार्टी ने आखिर क्यों किया हार्दिक पटेल का हार्दिक स्वागत ? वजह जानने की लगी होड़

0

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बीजेपी के हो गए हैं। उन्होंने 2 जून को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। बीजेपी में शामिल होने से पहले उन्होंने इससे पहले उन्होंने दुर्गा पूजा की। बीजेपी जॉइन करने से पहले आज सुबह उन्होंने एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा। हार्दिक पटेल ने ट्वीट में लिखा- ‘राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूं।

तनिक भी नहीं पद की लालच

हार्दिक पटेल ने बीजेपी जॉइन करने से ठीक पहले आज सुबह अहमदाबाद में कहा कि आज तक मैंने पद के लालच में कहीं भी किसी भी प्रकार की मांग नहीं रखी। कांग्रेस को भी मैंने काम मांगते हुए छोड़ा और भाजपा में भी मैं काम करने की परिभाषा के साथ जुड़ रहा हूं। स्थान की चिंता कमजोर लोग करते हैं। मजबूत लोग कभी भी स्थान की चिंता नहीं करते हैं।

क्यों हुआ महसूस असहज ?

हार्दिक पटेल ने साल 2019 में कांग्रेस का हाथ थामा था। 11 जुलाई 2020 को उन्हें कांग्रेस में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष के पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। हालांकि पटेल इससे संतुष्ट नहीं थे। उन्होंने इस्तीफा देते हुए कहा था कि उनको पार्टी में स्वतंत्र रूप से फैसला लेने का अधिकार नहीं है। इसके अलावा भी उन्होंने कई चीजों को लेकर आपत्ति जाहिर की थी। कांग्रेस से नाराजगी के चलते उन्होने 18 मई 2022 को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.