एक ही दिन हुए दो बड़े हादसे ,कई लोग हुए घायल ,घायल हुऐ लोगों से मिलने पहुंचे एसपी कलेक्टर

0

 

एक ही दिन में रीवा-सीधी आने-जाने के दो मुख्य मार्ग हैं, एक छुहिया घाटी और एक मोहनिया घाटी। और सबसे बड़ा संयोग यह है कि एक ही दिन में पहली बार दोनो मुख्य मार्ग में बस हुई दुर्घटनाग्रस्त।

आपको बता दें सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि छुहिया घाटी में ब्यासमुनी बस दिन में पलटी है। और आज देर शाम या रात कहें तो मोहनिया रोड में भी प्रधान बस पलटी।

यह अपने आप में एक बहुत बड़ा संयोग है; या यूं कहें कैमोर पहाड़ ने दिखाया अपना रौद्र रूप।

बताते चलें कि प्राप्त जानकारी के अनुसार रीवा से सीधी आ रही ब्यास मुनी बस दिन में छुहिया घाटी में अनियंत्रित होकर पलट गई है। जिसमें 11 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है।

वहीं मोहनिया रोड की बात करें तो सीधी से नागपुर जा रही यात्री बस प्रधान ट्रेवल्स रीवा के गुढ़ में आज लगभग देर शाम दुर्घटना का शिकार हो गयी है। घटना अभी तत्काल देर शाम की बताई जा रही है। बस में सवार कई यात्री घायल हो गए हैं वहीं एक यात्री के मृत होने की भी सूचना प्राप्त हो रही है।

कहने का मतलब जानकारी के मुताबिक दोनों घाटियों के रास्ते में ऐसा पहली बार हुआ है जब दोनो मुख्य मार्ग पर एक ही दिन में दोनो रास्ते पर दो बस दुर्घटना ग्रस्त हुई है।

60 साल के बुजुर्ग ने उपचार के दौरान तोड़ा दम, कई अन्य घायलों की हालत गंभीर

कार से हुई टक्कर के बाद अनियंत्रित हुई बस पलटी, मौके पर स्थानीय प्रशासन सहित आसपास के थानों का पुलिस बल पहुंचा।

रीवा के गुढ़ में हुए दूसरे बस हादसे की घटना में घायलों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। हादसे के बाद रात तकरीबन 11.30 बजे तक 30 घायलों को संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया गया है वहीं उपचार के दौरान 60 वर्षीय बुजुर्ग यात्री झल्लू सोंधिया की मौत हो गई है। घटना की खबर मिलते ही कलेक्टर मनोज पुष्प, एसपी नवनीत भसीन व एसडीएम अस्पताल पहुंचे है और घायलों का हाल जान उनके बेहतर उपचार के संबंध में चिकित्सकों से चर्चा की है। इधर मौके पर गुढ़ एसडीएम अनुराग तिवारी, तहसीलदार सौरव द्ववेदी, डीएसपी वीपी सिंह सहित सगरा, गोविंदगढ़, रायपुर एवं गुढ़ थाने की पुलिस मौके पर मौजूद है 

घटना स्थल

                                      के मुताबिक प्रधान ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी 17 पी 1351 सीधी से नागपुर के लिये रवाना हुई थी। बस सीधी से मोहनिया घाटी होकर रीवा आ रही थी तभी मोहनिया घाटी के नीचे स्थित गुढ़ के बदवार स्थित सोलर पावर प्लांट के समीप विपरीत दिशा से आ रही कार से बस की टक्कर हो गई और बस चालक ने नियंत्रण खो दिया जिससे बस सड़क की पटरी से उतरकर पलट गई। रीवा सीधी मार्ग स्थित गुढ़ में हुए बस हादसे के बाद अब तक 30 घायल हुए यात्रियों को संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया जा चुका है जिनमें से एक 60 साल के बुजुर्ग झल्लू सोंधिया की उपचार के दौरान मौत हो गई है।

उपचार के लिये नागपुर जा रहे थे भाई बहन, भाई की मौत

जानकारी के मुताबिक बस हादसे में घायल हुए जिस बुजुर्ग की उपचार की के दौरान मौत हो गई वह अपनी बहन के साथ सीधी से नागपुर उपचार के लिये जा रहे थे। हादसे में भाई झल्लू ने जहां उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है तो वहीं बहन की हालत गंभीर बनी हुई है।

कलेक्टर एसपी ने अस्पताल पहुंच घायलों का जाना हाल

एसपी ,कलेक्टर ने जाना हाल 

रीवा में एक दिन के भीतर हुए दूसरे बस हादसे की घटना के बाद कलेक्टर व एसपी अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल जाना है। कलेक्टर ने अस्पताल लाए गए घायलों का बेहतर उपचार के लिये चिकित्सकों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। फिलहाल घायलों के उपचार के लिये चिकित्सकों की पूरी टीम जुटी हुई है और सभी घायलों के उपचार की हर संभव कोशिश जारी है।

एंबुलेंस

इन घायलों के नाम आए सामने

बस हादसे में घायल हुए जिन घायलों को अस्पताल लाया गया है उनमें राहुल साहू पिता सुदामा निवासी शिवपुरवा, मानवती साहू पत्नी राहुल साहू, रामदयाल बैगा निवासी सीधी, श्यामकली सोंधिया निवासी सीधी, राजकुमार, हरेन्द्र सिंह नेमी, प्रदीप द्विवेदी, सुरेश गुप्ता, सल्लू, मुन्नीबाई, राकेश कुशवाहा, आमिन, सर्वेश कोल, राजकुमार, हरिशंकर राठी, राजेन्द्र प्रसाद द्विवेदी, सुशील रजक सेमरिया, शिवकुमार बैगा चितरंगी, दिनेश मिश्रा पिता रामचंद्र, रामविरेश पटेल पिता मंगलदीन पटेल निवासी कपुरी चुरहट, अमिता पटेल पति सुरेश निवासी कपुरी चुरहट, कुमारी चेतना यादव पिता रामायण प्रसाद यादव निवासी पचोखर चुरहट शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.