13 साल की लड़की का शादी कराने पर परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज, पढ़े पूरी खबर

0

MP News : जबलपुर के मझौली थाना क्षेत्र में बाल विवाह का मामला सामने आया है। जहां सिहोरा थाना क्षेत्र के 20 साल के युवक ने 13 साल की लड़की से शादी कर ली। दोनों पक्षों ने गुपचुप तरीके से एक मंदिर में जोड़े के सात फेरे ले लिए। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक शादी समारोह की तस्वीरें जब इंटरनेट वायरल हुई तो पता चला कि दुल्हन नाबालिग है। वहीं कुछ लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। इसके बाद महिला एवं बाल विकास विभाग ने प्रारंभिक जांच के बाद नाबालिग दुल्हन के माता-पिता के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

परिजनों ने चुपके से नाबालिग की कराई शादी

आपको बता दें की पनागर थाना क्षेत्र के एक परिवार ने अपनी 13 वर्षीय बेटी की शादी सिहोरा थाना क्षेत्र के 20 वर्षीय युवक से  18 मई को कटोव के एक मंदिर में शादी समारोह हुआ। जहां केवल उनके रिश्तेदार और परिचित ही मौजूद थे। जब महिला एवं बाल विकास विभाग को शिकायत मिलती है तो वे मामले की जांच की तो पता चला कि दुल्हन नाबालिग है। परिजनों ने कार्रवाई के डर से अलग-अलग कहानियां सुनाने लगे और विवाह समारोह को एक घटना के रूप में वर्णित किया गया था।

नाबालिग ने साथ बैठे युवक को पहचानने से किया इंकार

नाबालिग ने तस्वीर में जोड़े में बैठे युवक को पहचानने से इनकार कर दिया। जहां तक ​​सख्ती बरतने की बात है तो माता-पिता ने कहा कि उनकी अभी-अभी शादी हुई है। जब लड़की बालिग हो जाएगी तो गौना करेंगे। वहीं महिला एवं बाल विकास विभाग से मिली रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले में शादी कराने वाले पुजारी की भूमिका भी संदिग्ध है। थाना प्रभारी लवकेश उपाध्याय ने बताया कि बाल विवाह अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.