मुंबई: कुर्ला में 4 मंजिला इमारत गिरी, एक की मौत, 11 अन्य घायल

0

मुंबई: कुर्ला में 4 मंजिला इमारत गिरी, एक की मौत, 11 अन्य घायल

मुंबई में सोमवार देर रात चार मंजिला आवासीय इमारत ढहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य लोग घायल हुए हैं. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि कुर्ला की नाइक नगर सोसायटी में स्थित आवासीय इमारत की एक ‘विंग’ सोमवार देर रात ढह गई. उन्होंने बताया कि घायलों को घाटकोपर तथा सायन के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया. घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल ले जाए गए 30 वर्षीय व्यक्ति को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

अधिकारी ने बताया कि दमकल कर्मी मलबे में फंसे अन्य लोगों की तलाश के लिए बचाव एवं तलाश अभियान चला रहे हैं. अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मियों के मौके पर पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उन्हें मलबे में 20 से 22 लोगों के फंसे होने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दमकल की करीब 12 गाड़ियों के अलावा, दो बचाव वैन मौके पर तैनात है.

मलबे से 5 लोगों को निकाला गया

महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने बताया कि मलबे से 5 लोगों को निकाल लिया गया है और इन्हें अस्पताल ले जाया गया है. चारों बिल्डिंग को बीएमसी की ओर से नोटिस दिया गया था. फिर भी कुछ लोग वहां रह रहे थे. पहले प्रॉयरिटी है कि सभी लोगों को निकालें. मंगलवार की सुबह मिलकर लोगों को खाली कराएंगे और डिमोलिस कराएंगे. उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब भी बीएमसी नोटिस दे तो जल्दी से खाली कर देना चाहिए, ताकि ऐसी घटना न हो.

Leave A Reply

Your email address will not be published.