रीवा में घर के सामने टहल रहे युवक का अपहरण, मांगी 4 लाख की फिरौती

0

रीवा में घर के सामने टहल रहे युवक का अपहरण, मांगी 4 लाख की फिरौती

 

रीवा जिले के गढ़ थाना अंतर्गत सोनवर्षा गांव से एक युवक के अपहरण होने का मामला सामने आया है। बताया गया कि युवक घर के सामने टहल रहा था। इसी बीच कार सवार पांच युवक पहुंचे। जिन्होंने बातों ही बातों में झांसा देते हुए कार के समीप लेकर गए। वहां बल पूर्वक चार लोगों ने युवक को कार के अंदर खींच लिया। एक घंटे के भीतर आरोपियों ने अपहरणकर्ता के साले को फोन कर 4 लाख की फिरौती मांगी।

वारदात के बाद परिजन हरकत में आ गए। उन्होंने तुरंत लालगांव चौकी पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद चौकी प्रभारी ने गढ़ थाना प्रभारी से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। इसके बाद साइबर सेल की मदद से महज कुछ ही घंटों के भीतर आरोपियों को कार सहित बैकुंठपुर पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये है मामला

गढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक रामकुमार गायकवाड़ ने बताया कि 1 अगस्त को फरियादी विजय कुमार शर्मा पुत्र रामनिवास निवासी सोनवर्षा ने लालगांव चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई। दावा किया कि शिवकुमार शर्मा गमछा और बनियानी पहनकर घर के बाहर टहल रहे थे। इसी बीच रात करीब 10.30 बजे मोलन पाण्डेय उर्फ विवेक निवासी सरई पीड़ित से बात करने लगा। बातों ही बातों में रोड़ तरफ ले जाने लगा। बड़े भाई ने जाने से मना किया तो मोलन पाण्डेय अपने साथियों को कार क्रमांक एमपी 17 सीए 8018 से बुलाया। इसके बाद पीड़ित को आरोपीगण कार में जबरजस्ती बैठाकर भाग गए। कार में नारेन्द्र मिश्रा निवासी अनन्तपुर भी बैठा था।

एक घंटे के भीतर आया फिरौती का फोन

अपहरणकर्ता के भाई ने पुलिस को बताया कि रात 11.15 बजे साले के मोबाइल पर आरोपियों का फोन आया। उन्होंने 4 लाख रुपए की फिरौती मांगी है। ऐसे में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कार का पीछा किया। तभी आरोपियों की लोकेशन रीवा की तरफ जाते दिखी। जिसके बाद बैकुंठपुर पुलिस की मदद से आरोपियों को पकड़ा है। साथ ही शिवकुमार शर्मा (40) निवासी सोनवर्षा से आरोपियों के कब्जे से मुक्त कराते हुए घटना में प्रयुक्त कार क्रमांक एमपी 17 सीए 8018 को जब्त कर थाने में खड़ा कराया है।

ये आरोपी गिरफ्तार

गढ़ पुलिस ने जिन 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनमे नारेन्द्र मिश्रा पुत्र रामप्यारे (65) निवासी अनंतपुर थाना विश्वविद्यालय, विवेक पाण्डेय पुत्र अनिल (35) निवासी सरई थाना गढ़, मनीष साकेत पुत्र भईयालाल (21) निवासी रौसर थाना चोरहटा, प्रीतेष गौतम पुत्र शिवभगवान (31) निवासी माला थाना गढ़ हाल गायत्री नगर थाना विश्वविद्यालय, जितेन्द्र मिश्रा पुत्र रामनिहोर (38) निवासी अनन्तपुर थाना विश्वविद्यालय का नाम शामिल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.