लगातार जारी है दो सीमाओं के मध्य तालाब से अवैध मिट्टी उत्खनन का कार्य जिम्मेदार कर रहे टालमटोल 

0

 

मामला सीधी जिले के सिहावल विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत जनपद पंचायत क्षेत्र सिहावल के ग्राम पंचायत तितली एवं डिहुली खास के दो सीमाओं के मध्य तालाब से जुड़ा हुआ है जहां पर विगत दिनों अवैध रूप से जेसीबी मशीन, हाईवा, ट्रैक्टर के माध्यम से तालाब का अवैध रूप से मिट्टी का उत्खनन पंचायत कर्मियों की सरपरस्ती में किया जा रहा था एवं पैसों का बंदरबांट हो रहा था जिसका खुलासा खुद मिट्टी का परिवहन कर रहे ट्रैक्टर ड्राइवर ने किया था जिस के संबंध में बड़ी ही प्रमुखता के साथ खबरों का प्रकाशन किया गया था लेकिन अब जिम्मेदार कार्यवाही करने से टालमटोल कर रहे हैं।

इनका कहना है-

1. तितली और डिहुली के मध्य में जो तालाब हैं दोनों में से एक भी गहरीकरण के लिए स्वीकृत नहीं हुआ हैं।और तितली के मध्य तालाब एक कोने में हैं और शेष भाग डिहुली खास में हैं। यदि कोई व्यक्ति सहमति से अपने वाहन से मिट्टी निकालना चाहता है तो निकाल सकता है परंतु एक ही स्थान से नहीं एक बराबर चारों तरफ से निकालने से तालाब की गहराई भी बढ़ जाएगी।

अनिल तिवारी

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सिहावल

2. यह बात आपके द्वारा मेरे संज्ञान में आई है इसे हम जाकर देखते हैं और क्या वास्तविकता है उसके बाद ही हम जो उचित एवं अनुचित होगा उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

आर.डी. साकेत

नायब तहसीलदार सिहावल

3. रात में 12:00 से 1:00 बजे के बाद माफियाओं द्वारा मेरे पंचायत के हिस्से के तालाब का लगातार अवैध रूप से मिट्टी उत्खनन का कार्य किया जा रहा है मैं इस संबंध में जल्द ही अमिलिया थाना में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराऊंगा।

मुन्ना पटेल सरपंच प्रतिनिधि

ग्राम पंचायत तितली

Leave A Reply

Your email address will not be published.