शातिर शिक्षक का अजब-गजब षडयंत्र, रिटायर होकर ले रहा डबल पेंशन, ऐसे खुला मामला

0

शातिर शिक्षक का अजब-गजब षडयंत्र, रिटायर होकर ले रहा डबल पेंशन, ऐसे खुला मामला

रीवा। मऊगंज विकासखंड से एक अजब गजब मामला सामने आया है, जहां शासकीय हायर सेकंडरी विद्यालय मऊगंज से सेवानिवृत्त हुए शिक्षक बुद्ध सेन पटेल पर दोहरी पेंशन हड़पने का गंभीर आरोप लगा है. इसके बाद मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं. शिक्षक बुद्ध सेन पटेल ने तीन शादी कर दोहरी पेंशन का लाभ लिया है। 

तीसरी शादी पर दोहरी पेंशन का लिया लाभ: सेवानिवृत्त आरोपी शिक्षक ने पहले से ही दो शादी कर रखी थी, जिसमें से दूसरी पत्नी और उनके बच्चे को अपनी नौकरी से मिलने वाले सारे लाभ दे रहा था. वहीं पहली पत्नी को शिक्षक ने लाभ से वंचित कर रखा था. आरोपी शिक्षक ने बाद में अपने साथ में काम करने वाली एक शिक्षिका को भी झांसा देते हुए अवैध रूप से अपनी पत्नी बना लिया. तीसरी पत्नी की मौत के बाद आरोपी शिक्षक ने उसकी पेंशन का भी लाभ प्राप्त कर लिया. इसके साथ ही उसकी नौकरी की अनुकंपा नियुक्ति अपनी बहू को दिला दी.

सामाजिक कार्यकर्ता ने लगाया शिक्षक पर आरोप: शिक्षक बुद्ध सेन पटेल वर्ष 2020 में रिटायर हुआ था, जिसके बाद से सामाजिक कार्यकर्ता ज्ञानेंद्र गौतम ने उनके द्वारा ली जा रही दोहरी पेंशन के लाभ की जानकारी दी. साथ ही जिला शिक्षा कार्यालय सहित कई जगह शिकायत की, लेकिन अब तक इस पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है. इस मामले में कार्रवाई नहीं होने पर शनिवार को समाजसेवी ज्ञानेंद्र गौतम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका खुलासा किया. वहीं शिक्षक के द्वारा दोहरी पेंशन का लाभ लिए जाने के तमाम प्रमाण उनके पास उपलब्ध कराए.

शिक्षा अधिकारी ने दिया जांच का आदेश: मामले को लेकर जब मीडिया ने जिला शिक्षा अधिकारी से बात की तो जिला शिक्षा अधिकारी गंगा प्रसाद उपाध्यक्ष ने कहा की मामले की जानकारी उन्हें अब हुई है. जांच के लिए आदेश दिए जाएंगे. रिपोर्ट आने के बाद अगर शिक्षक दोषी पाए जाते हैं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं शिकायतकर्ता का कहना है की मामले पर अगर जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो वे सीएम शिवराज सिंह से मिलकर शिक्षा विभाग के गोरखधंदे की शिकायत करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.