अपने घर बैठे खुद से करें LPG Gas कनेक्शन की EKYC यहां जाने पूरी प्रक्रिया

 

 

 

यदि आप भी गैस उपभोक्ता है एलपीजी गैस सिलेंडर का उपयोग करते हैं तो सरकार द्वारा बदले गए नियम के अनुसार आपको ई केवाईसी करना बेहद जरूरी है आप घर बैठे ही आसानी से अपने स्मार्टफोन के द्वारा अपने गैस कनेक्शन की EKYC आसानी से कर सकते हैं इसके लिए आपको कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है हमारे द्वारा बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करके आप आसानी से गैस कनेक्शन का ई केवाईसी खुद कर सकते हैं अगर आपकी गैस कनेक्शन की केवाईसी नहीं हुई है तो आपको सरकार द्वारा चलाई रही योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा।

स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस ऐसे करें EKYC

EKYC अपडेट ऑनलाइन माध्यम से करने के लिए आप सभी को सबसे पहले इसके ऑफिशल वेबसाइट पर आना होगा यहां पर आने के बाद आप सभी के सामने कुछ इस प्रकार का पेज देखने को मिलेगा

आप सभी को यहां पर अलग-अलग गैस कंपनियों का विकल्प देखने को मिलेगा जिसमें आप सभी को अपनी गैस कंपनी के विकल्प का चयन कर लेना है।

जिसके बाद आप सभी के सामने कुछ न्यू प्रकार का पेज देखने को मिलेगा

इसके बाद आप सभी को यहां पर न्यू यूजर के विकल्प पर क्लिक करना होगा न्यू यूजर के विकल्प पर क्लिक करने के बाद आप सभी के सामने एक नया पेज खुलकर आएगा जो कि कुछ इस प्रकार का होगा

अब आप सभी को यहां पर मांगी जाने वाली सभी जानकारी को सावधानीपूर्वक दर्ज कर देना है और सबसे आखरी में आपको सबमिट के विकल्प पर क्लिक कर देना है।

सबमिट के विकल्प पर क्लिक करने के बाद आप सभी को आपका User ID और पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा जिसे आप सभी को संभाल कर अपने पास सुरक्षित रूप से रख लेना है

पोर्टल पर सफलतापूर्वक पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद आप सभी को दोबारा से इस वेबसाइट पर आना होगा

यहां पर आने के बाद आप सभी को साइन इन का विकल्प देखने को मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप सभी के सामने लॉगिन पेज खुलकर आएगा।

जिसमें आप सभी जानकारी की सहायता से लॉगिन करना होगा लोगिन करने के बाद

आपके सामने कुछ नया प्रकार का पेज देखने को

मिल जाएगा

इसके बाद आप सभी को यहां पर प्रोफाइल का विकल्प देखने को मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना है।

क्लिक करने के बाद आप सभी को देखने को मिलेगा | जिस पर क्लिक करके आसानी के साथ केवाईसी अपडेट कर सकेंगे।

ऊपर बताएगी स्टेप को फॉलो करके आप अपने घर बैठे स्मार्टफोन के द्वारा गैस कनेक्शन की केवाईसी कंप्लीट कर सकते हैं इसके लिए आपको कहीं भी भड़काने की जरूरत नहीं पड़ेगी ऊपर बताएंगे स्टेप को फॉलो करके आसानी से आप अपनी समस्या सुलझा सकते हैं।

https://prathamnyaynews.com/business/34835/

Exit mobile version