अमिलिया थाना अंतर्गत तालाब में दिखा मगरमच्छ ग्रामीणों में दहशत का माहौल

अमर द्विवेदी, सिहावल। सीधी जिले के सोन नदी का जल स्तर जिस तरह से दिनों दिन घटत जा रहा है इसी वजह से मगरमच्छ अब गांवों के तालाबों की ओर पलायन कर रहे हैं ऐसा ही एक मामला सीधी जिले के अमिलिया थाना अंतर्गत तितली पंचायत में सामने आया है जहां पर ग्रामीणों के द्वारा गढ़ी तालाब के किनारे एक मगरमच्छ को देखा गया।

ग्रामीणों में दहशत का माहौल: –19 अक्टूबर को शाम 5 से 6 बजे के करीब ग्रामीणों के द्वारा मगरमच्छ को तालाब के किनारे देखा गया देखते ही देखते मगरमच्छ को देखने वालों की भीड़ इकट्ठा हो गई वही तालाब के किनारे लोग जाने से बच रहे हैं।

थाना प्रभारी को दी है सूचना: – तितली पंचायत के सरपंच पुष्पराज प्रजापति ने जानकारी देते हुए बताया है कि मुझे तालाब के किनारे मगरमच्छ होने की जानकारी ग्रामीणों के द्वारा प्राप्त हुई जैसे ही मुझे यह जानकारी मिली मैं घटनास्थल पर पहुंचा और थाना प्रभारी अमिलिया केदार परौहा को दूरभाष के माध्यम से सूचित किया।

प्रत्यक्षदर्शी ने दी जानकारी: – प्रत्यक्षदर्शी एवं पूर्व पंचायत प्रतिनिधि राम दरस उर्फ मुन्ना पटेल ने जानकारी देते हुए बताया है कि मैं अपने खेत की तरफ जा रहा था कि अचानक मुझे तालाब के किनारे एक मगरमच्छ दिखाई दिया वही मैंने सभी ग्राम वासियों को इस संबंध में जानकारी दे दी है। सोन घड़ियाल अभ्यारण विभाग से किसी भी प्रकार का संपर्क नहीं होने की वजह से जानकारी नहीं दे पाया हूं।

प्रत्यक्षदर्शी रामदास पटेल उर्फ मुन्ना

तालाब के किनारे ना जाने के लिए लोगों से की अपील: – दिलीप पंचायत के सरपंच पुष्पराज प्रजापति ने कहा है कि सभी ग्राम वासियों से तालाब के किनारे ना जाने के लिए अपील की है तथा वहां पर ना तो अपने मवेशी ले जाएं और ना ही नहाने कपड़े धोने के लिए तालाब के किनारे जाएं जिससे कि किसी भी प्रकार की अनहोनी ना हो।

तितली सरपंच पुष्पराज प्रजापति

इनका कहना है:- मुझे इस संबंध में जानकारी प्राप्त हुई है की तितली पंचायत के गढ़ी तालाब में मगरमच्छ ग्रामीणों ने देखा है मैं तुरंत तालाब के पास जा रहा हूं और जैसा भी होगा अधिकारियों को सूचित करूंगा।

जोखेलाल प्रजापति

मुंशी, सोन घड़ियाल अभ्यारण जोगदह

 

Exit mobile version