उत्तर प्रदेश : मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित वाराणसी दौरे की तैयारियां परखीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित वाराणसी दौरे की तैयारियों का जायजा लेने मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र आज वाराणसी पहुंचे, जिसके क्रम में उनके द्वारा कमिश्नरी सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।

उन्होंने भीषण गर्मी को देखते हुए मेहंदीगंज में आयोजित होने वाले सभास्थल पर पीने के पानी की समुचित व्यवस्था करते हुए टैंकर को वहां रखने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देशित करते हुए कहा कि पूरे सभा स्थल के साथ ही पूरे शहर में साफ़-सफाई की उचित व्यवस्था करते हुए मोबाइल टॉयलेट, उचित सेनिटेशन की मुक्कमल व्यवस्था की जाए।

लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर को प्रधानमंत्री के मूवमेंट से संबंधित सभी सड़कों को चेक करने और बैरिकेडिंग की उचित व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया। डीएफओ वाराणसी को कार्मिकों की ड्यूटी लगाकर चिन्हित स्थलों को पूरी तरह जन्तु-जानवरों से मुक्त रखने के लिए निर्देशित किया गया।

मुख्य सचिव द्वारा समस्त कार्यक्रम एवं सभास्थल पर सुरक्षा के दृष्टिगत सभी प्रबंधों को करने के लिए निर्देशित किया गया और आयोजन के दौरान आमजन को किसी भी तरह दिक्कत का सामना न करना पड़े, इसका पूरा ध्यान दिया जाए। स्वास्थ्य विभाग को सभास्थल पर एम्बुलेंस, स्पेशल हेल्थ कैंप लगाने, फर्स्ट ऐड तथा ओआरएस की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था करने के लिए भी निर्देशित किया गया। बीएसएनल को पूरे आयोजन के दौरान उचित इंटरनेट कनेक्शन रखने के लिए भी निर्देशित किया गया।

आगामी बकरीद त्योहार को देखते हुए नगर निगम को पूरे शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर पूरी तरह मुस्तैद रहने के लिए कहा गया है। मुख्य सचिव ने सभी सड़कों पर उचित साफ-सफाई, इलेक्ट्रिकल सेफ्टी, फायर सेफ्टी सभी को लेकर भी पूरी तरह से तैयार रहने हेतु निर्देशित किया गया।

समीक्षा बैठक के दौरान पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल, मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा, जिलाधिकारी एस राजलिंगम, संयुक्त पुलिस आयुक्त वाराणसी डॉ के. एजिलरसन, अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट एस चिनप्पा, पूर्वांचल डिस्काम के एमडी शंभु कुमार, विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग, नगर आयुक्त अक्षत वर्मा, डीएफओ वाराणसी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Exit mobile version