कांग्रेस के सहारे बीजेपी जीती जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव, भाजपा की मंजूरामजी सिंह बनी अध्यक्ष तो कांग्रेस के श्रीमान उपाध्यक्ष

अमर द्विवेदी। कहते हैं कि राजनीतिक उठापटक में इंसान कब करवट ले ले इसका कोई अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है ऐसा ही अजीबोगरीब दृश्य जिला पंचायत सीधी के अध्यक्ष चुनाव में देखने को मिला जहां भाजपा समर्थित मंजू रामजी सिंह अध्यक्ष तो कांग्रेस समर्थित श्रीमान सिंह पटेल उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए।

 

कांग्रेस के सहारे बीजेपी ने बचाई लाज:- जहां एक और पूरे मध्यप्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद का चुनाव संपन्न हो गया था तथा सभी जिलों को उसके अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष मिल गए थे वही सीधी जिला पंचायत सदस्य वार्ड क्रमांक 14 अमिलिया एवं 17 कुबरी विवादित होने की वजह से सीधी में चुनाव नहीं हो पाया था। वहीं हाईकोर्ट के फैसले के बाद आज जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का निर्वाचन हो गया। जहां बीजेपी ने अपने प्रत्याशी को जीत दिलाकर लाज बचा ली। राजनीतिक दिग्गजों की माने तो इस जीत से भाजपा के आलाकमान भले ही अपनी पीठ थपथपा रहे हो लेकिन उनकी यह सबसे बड़ी हार है।

जीत के बाद मीडिया के सामने रामजी सिंह

मंजू रामजी सिंह ने मीनू केडी सिंह को दी मात:- इस चुनाव में भाजपा एवं कांग्रेस की साख दांव पर लग गई थी दोनों पार्टियों के नेता अपनी-अपनी लाज बचाने के लिए लगे हुए थे किंतु अंततः भाजपा समर्थित उम्मीदवार मंजूराम जी सिंह 9 मत पाकर अपने प्रतिद्वंदी मीनू के.डी.सिंह 8 को 1 मत से परास्त कर दिया।

जीत के बाद पहली बार जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू सिंह मीडिया से चर्चा करती हुई

कांग्रेस के खाते में गई उपाध्यक्ष की कुर्सी:- उपाध्यक्ष की कुर्सी कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार पूर्व मंत्री स्वर्गीय इंद्रजीत कुमार के पुत्र तथा पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल तथा वर्तमान सिहावल विधायक के भाई श्रीमान सिंह को मिली है जिन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सरस्वती बहेलिया को 1 मत से परास्त कर दिया। श्रीमान को 9 मत मिले तो सरस्वती को 8 मत।

जीत के बाद पहली बार नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष श्रीमान सिंह

श्रीमान ने कहा मैनेजमेंट की कमी से हारे अध्यक्ष का चुनाव:- मीडिया से चर्चा के दौरान नव निर्वाचित उपाध्यक्ष श्रीमान सिंह ने कहा यह कांग्रेस की मैनेजमेंट की कमी है जिसकी वजह से अध्यक्ष कांग्रेस का नहीं बन पाया।

कांग्रेस को नहीं थी हमारी आवश्यकता: – चुनाव परिणाम आने के पश्चात नवनिर्वाचित अध्यक्ष के पति रामजी सिंह ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि कांग्रेस को हमारी जरूरत नहीं थी हम भाजपा की सदस्यता लिए हैं और भाजपा की ओर से हमें उम्मीदवार बनाया गया था जहां पर हमें विजयश्री हासिल हुई है।

Exit mobile version