केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, आज होगी सुनवाई

CM Arvind Kejriwal : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए आज का दिन बेहद अहम है। कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल जमानत के लिए देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। ट्रायल कोर्ट से मिली जमानत पर हाई कोर्ट द्वारा लगाई गई अंतरिम रोक के खिलाफ केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

केजरीवाल की याचिका पर जस्टिस एसवीएन भट्टी और जस्टिस मनोज मिश्रा की अवकाश पीठ सुनवाई करेगी।20 जून को राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को राहत देते हुए नियमित जमानत दे दी थी। कोर्ट ने कहा था कि ईडी के पास केजरीवाल के खिलाफ कोई सीधा सबूत नहीं है। कोर्ट ने केजरीवाल को 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी। कोर्ट ने ईडी को पक्षपाती बताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री को जमानत देने का आदेश दिया था।

रिहाई से ठीक पहले 21 जून को ईडी ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। ईडी ने कहा था कि हमारे पास अपनी दलीलें पेश करने के लिए पूरा समय नहीं था। दोनों पक्षों को सुनने के बाद हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया और केजरीवाल को दी गई अंतरिम जमानत निलंबित कर दी। जस्टिस रविंदर डुडेजा और जस्टिस सुधीर जैन की बेंच ने दोनों पक्षों को 24 जून तक लिखित रिपोर्ट पेश करने को कहा है। अदालत ने कहा कि वह आदेश सुरक्षित रख रही है क्योंकि वह पूरे मामले की फाइल देखना चाहती है।

Exit mobile version