खुलेआम हो रही थी नकल, वीडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू, रद्द हो सकती है कॉलेज की मान्यता

खुलेआम हो रही थी नकल, वीडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू, रद्द हो सकती है कॉलेज की मान्यता

 

चाकघाट (बघेड़ी) के टीडी महाविद्यालय में एलएलबी की परीक्षा के दौरान सामूहिक नकल किए जाने का वीडियो सामने आने के मामले की जांच शुरू कर दी गई है. जिला कलेक्टर के निर्देशन पर उच्चशिक्षा विभाग की टीम टीडी महाविद्यालय पहुंची. माना जा रहा है कि, इस पूरे मामले में महाविद्यालय के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए मान्यता भी निरस्त की जा सकती है हालांकि, मामले में अपनी सफाई देते हुए महाविद्यालय प्रबंधन ने कुलसचिव को पत्र लिखकर नकल की बात को स्वीकार्य करते हुए नेहरू महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा ही नकल के लिए दबाव बनाए जाने की जानकारी दी है.

किताब और मोबाइल देखकर दे रहे पेपर: 

अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय द्वारा सोहागी में संचालित नेहरू महाविद्यालय का एग्जाम सेंटर टीडी महाविद्यालय में था. यहां परीक्षा दे रहे छात्रों द्वारा नकल की जा रही थी. नकल करने का वीडियो वायरल हुआ.वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि, परीक्षा केंद्र के अंदर छात्र किताब और मोबाइल देखकर पेपर दे रहे हैं. यह वीडियो चाकघाट के निजी बघेड़ी टीडी महाविद्यालय में आयोजित एलएलबी की परीक्षा के दौरान का है. इस पूरे मामले में जिस कॉलेज में एग्जामिनेशन सेंटर था उसने नेहरू कॉलेज के प्रबंधन पर ही नकल के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है.

रद्द हो सकती है मान्यता:

उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त संचालक पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि, वह एसडीएम और युनिवर्सिटी टीम के साथ जांच करने टीडी महाविद्यालय पहुंचे थे. परीक्षा में हुई नकल का जो वीडियो वायरल हुआ है उसकी जांच कराई जाएगी. जांच के बाद उच्च शिक्षा विभाग कड़ी कार्रवाई करेगा. साथ ही नकलची सेंटरों की मान्यता रद्द करने की अनुशंसा की जाएगी।

Exit mobile version