चित्रकूट में MP के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने उतारी मंदाकिनी की आरती

चित्रकूट में MP के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने उतारी मंदाकिनी की आरती बोले- धन्य हैं वो लोग जिन्होंने इस पावन धरा पर जन्म लिया 

चित्रकूट के 2 दिवसीय प्रवास पर आए प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल गुरुवार की शाम राघव प्रयाग घाट पर आयोजित मां मंदाकिनी गंगा की आरती में शामिल हुए। पुरोहितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजन विधान पूर्ण कराया और फिर महामहिम ने आरती उतारी।

खबर पर प्रकाश 

महामहिम राज्यपाल ने आरती में शामिल हुए स्थानीय नागरिकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे लोग भाग्यशाली हैं जिन्होंने भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट और मंदाकिनी गंगा के तट पर जन्म लिया। यह सौभाग्य की बात है कि उनका इस पावन धरा पर पालन पोषण हुआ। उन्होंने कहा कि मां मंदाकिनी की आरती के रूप में बड़ा पावन कार्य यहां हो रहा है। महामहिम ने इस दौरान स्व नाना जी देशमुख का भी स्मरण करते हुए कहा कि यहां का दृश्य नाना जी के प्रयासों और उनके सपने की सफलता का संदेश देता है।

गौरतलब है कि राज्यपाल 16 दिसंबर को ग्रामोदय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। वे ग्रामोदय के छात्रों को उपाधियां प्रदान करेंगे।

मंदाकिनी आरती के अवसर पर आयुक्त स्वास्थ्य डॉ. सुदाम खांडे, कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, एसडीएम पी एस त्रिपाठी, कुलपति प्रो. भरत मिश्रा, डी आर आई के संगठन सचिव अभय महाजन नगर पंचायत अध्यक्ष साधना पटेल सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे। 

Exit mobile version