जनसेवा समर्पण विकास के संकल्प को पूरा कर रही भाजपा सरकार; विष्णुदत्त शर्मा

जनसेवा समर्पण विकास के संकल्प को पूरा कर रही भाजपा सरकार; विष्णुदत्त शर्मा

बहनों को हर माह मिलेंगे एक हजार रुपये, शराब के अहाते बन्द करने के फैसले से महिलाओं की सुरक्षा पर प्रतिबद्धता निभाई

कटनी आज बहोरीबंद विधानसभा के ग्राम देवगांव में विकास यात्रा में पहुंचे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं लोकप्रिय सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में विकास यात्रा जन जन तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाना, स्थानीय स्तर पर जनता की जरुरत के मुताबिक विकास कार्य करना है। श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने हर वर्ग का ख्याल रखकर कार्य किया है। उन्होंने कहा कि आज बेटियों बहनों के लिए जन्म से लेकर विवाह तक किसी पिता, भाई को यह चिंता नहीं कि बेटी बहन की पढ़ाई लिखाई कैसे होगी फिर उसकी शादी के लिए पैसा कहां से आएगा लाडली लक्ष्मी से कन्यादान योजना तक बेटी को बोझ नहीं वरदान बनाने का कार्य किसी ने किया। श्री शर्मा ने कहा कि मां बेटी बहन की रक्षा के लिए सरकार हमेशा प्रतिबद्ध रही है। शराब जैसी सामाजिक बुराई को लेकर सरकार ने विगत दिवस नई शराब नीति में कड़ा फैसला लेते हुए शराब के अहाते बन्द करने का निर्णय लिया। अब सार्वजनिक स्थल धार्मिक स्थान स्कूल कालेज अस्पताल आदि स्थानों पर शराब दुकान नहीं खुल सकेंगी। श्री शर्मा ने कहा कि 8 मार्च से लाडली बहन योजना से प्रदेश की 47 लाख से अधिक बहनों को हर माह एक हजार रुपये देकर बहनों के भाई सीएम शिवराज सिंह ने बच्चों के मामा तथा बहनों का भाई होने का कर्तव्य निभाया। सांसद वीडी शर्मा ने कहा कि हमारे प्रेरणापुरुष नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही संकल्प लिया था कि देश में अब गरीबी हटाने का केवल कोरा नारा नहीं चलेगा, बल्कि उनका जीवन सकारात्मक रूप से बदलने का अभियान चलाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में संचालित विभिन्न गरीब हितैषी योजनाओं के द्वारा देश के गरीबों के सपने पूरे हो रहे हैं।आज हमारा देश न सिर्फ विकास पथ पर तेज़ गति से अग्रसर है बल्कि वैश्विक मंचों पर भी सम्मान प्राप्त कर रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार विकास_यात्रा_MP के माध्यम से जनता के बीच जाकर उन्हें सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दे रही है। साथ ही नागरिकों से संवाद स्थापित कर पात्र हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ भी प्रदान कर रही है।

भाजपा सरकार प्रदेश में शांति, खुशहाली और सद्भावना स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश में शराब के अहाते बंद करना मुख्यमंत्री के इस अभिनव निर्णय से प्रदेश में नशाखोरी पर अंकुश लगेगा। श्री शर्मा ने कहा कि मुझे यह कहते हुए प्रसन्नता है कि देवगांव में ऐसा कोई घर नहीं है जहां भाजपा सरकार द्वारा संचालित जनहितकारी योजनाओं के हितग्राही नहीं रहते हों। केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार की जनहितैषी योजनाओं के चलते देवगांव के नागरिकों का जीवन खुशहाल हो रहा है।

इस अवसर पर विकास यात्रा प्रभारी विजय शुक्ला तथा जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन ने अपने उद्बोधन में विकास यात्रा के जरिये लाखों लोगों तक लाभ पहुंचाने की सरकार की मंशा तथा इस कार्य मे भाजपा के कार्यर्ताओं के सहयोग के संकल्प के बारे में जानकारी दी उन्होंने कटनी के लिए हर वक्त चिंता करने वाले प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा का आभार जताया। विकासयात्रा को में बहोरीबंद विधानसभा में हुए विकासकार्यों के लिए विधायक प्रणय पांडे ने सांसद विष्णु दत्त शर्मा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज हमारी सरकार जन जन को लाभ देने के जिस प्रयास में जुटी है विकासयात्रा इसमें मील का पत्थर साबित हो रही है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन, विधायक प्रणय पांडे, यात्रा प्रभारी विजय शुक्ला, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रामरतन पायल, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता मेहरा, जिला महामंत्री राजेश चौधरी, जिला उपाध्यक्ष सुनील उपाध्याय, मृदुल द्विवेदी, जनपद अध्यक्ष अर्पित अवस्थी, सत्यव्रत त्रिपाठी, आशुतोष शुक्ला, सचिन तिवारी जिला संयोजक शोशल मीडिया विभाग,भावना सिंह, रणवीर कर्ण,भरत पटैल, रम्मू साहू, विजय दुबे,मण्डल अध्यक्ष अमित पुरी, कमलेश सेन, अभिषेक ताम्रकार युवा मोर्चा अध्यक्ष मृदुल मिश्रा, महिला मोर्चा अध्यक्ष सीमा जैन,ज्योति दीक्षित सत्यनारायन अग्रहरी, पप्पू मिश्रा, ओमकार मिश्रा ,बलराम यादव सहित स्थानीय गणमान्यजन, प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

संवाददाता-:अज्जू सोनी उमरिया पान ढीमरखेड़ा कटनी

Exit mobile version