सिहावलसीधी

ट्रैफिक ज्यादा होने की वजह से 28 करोड़ रूपए की लागत से बन रहा सोन नदी के ऊपर पुल का निर्माण कार्य हो रहा प्रभावित: प्रोजेक्ट मैनेजर 

ट्रैफिक ज्यादा होने की वजह से 28 करोड़ रूपए की लागत से बन रहा सोन नदी के ऊपर पुल का निर्माण कार्य हो रहा प्रभावित: प्रोजेक्ट मैनेजर 

सीधी/सिहावल। सीधी जिले के सिहावल विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सोन नदी के ऊपर पुल का निर्माण कार्य काफी सुर्खियां बटोर रहा है क्योंकि जोगदह पुल विगत 3 माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी क्षतिग्रस्त होने की वजह से उस पर आवागमन बहाल नहीं हो सका है जिसकी वजह से बमुरी-नकझर के मध्य सोन नदी के ऊपर बन रहे पुल का निर्माण कार्य काफी प्रभावित हो रहा है।

ट्रैफिक बढ़ने से निर्माण कार्य हो रहा प्रभावित 

सोन नदी के बमुरी-नकझर के बीच 28.25 करोड़ रुपए की लागत से नवीन पुल का निर्माण कार्य किया जा रहा है। परंतु पुरानी पुल क्षतिग्रस्त होने की वजह से ट्रैफिक इस रास्ते से ज्यादा बढ़ गया है जिसकी वजह से कार्य में तेजी नहीं आ पा रही है एवं कार्य काफी प्रभावित हो रहा है।

ट्रैफिक के लिए नहीं मिली है किसी से लिखित सूचना

उक्त पुल के निर्माण कार्य के प्रोजेक्ट मैनेजर राहुल तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रैफिक चालू करने के लिए किसी से लिखित सूचना मुझे प्राप्त नहीं हुई है एग्रीमेंट में यह उल्लेखित है कि हम निर्माण कार्य के दौरान अपने कार्य के लिए अस्थाई रास्ता बना सकते हैं परंतु यहां पर वाहनों की ज्यादा आवाजाही होने की वजह से हमारा निर्माण कार्य काफी प्रभावित हो रहा है।

दिसंबर 2023 तक पूर्ण करने का लक्ष्य 

श्री तिवारी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि दिसंबर 2023 तक पुल का निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य है किंतु जिस तरह से ट्रैफिक बढ़ गया है ऐसी परिस्थिति में हमें नहीं लगता कि निर्माण कार्य पूर्ण हो पाएगा।

नहीं मिल रहा प्रशासन का सहयोग 

श्री तिवारी ने यह भी बताया कि हमारे द्वारा इस संबंध में सीधी कलेक्टर एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को पत्राचार भी किया जा चुका है कि ट्रैफिक को रोका जाए परंतु किसी के द्वारा कोई अमल नहीं किया गया है वहीं सीधी कलेक्टर से मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि हम खुद निर्माण कार्य स्थल पर पहुंचकर मुआयना करेंगे और फिर आगे कुछ कह पाएंगे।

75 फ़ीसदी हो चुका है निर्माण कार्य

बातचीत के दौरान राहुल तिवारी के द्वारा यह बताया गया कि पुल का निर्माण कार्य 75 फ़ीसदी हो चुका है एवं छत का भी काम किया जा रहा है सारे पिलर खड़े हो चुके हैं परंतु ट्रैफिक होने की वजह से हमारा कार्य काफी बाधित हो रहा है।

सिर्फ मौखिक रूप से है आदेश

ट्रैफिक चालू करने के लिए चाहे प्रशासन हो या जनप्रतिनिधि सभी मौखिक रूप से ट्रैफिक चालू करने के लिए कहते हैं परंतु लिखित रूप से देने के लिए कोई भी तैयार नहीं है ऐसी परिस्थिति में श्री तिवारी ने कहा कि अगर कोई घटना या दुर्घटना होती है तो उस स्थिति में संपूर्ण जवाबदेही हमारे ऊपर आ जाएगी जिसकी वजह से हम ज्यादा परेशान हैं।

राहुल तिवारी प्रोजेक्ट मैनेजर

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button