मध्यप्रदेश

पीएम आवास योजना के लिए मोबाइल ऐप जारी, घर बैठे कर सकेंगे आवेदन, जानें लिस्ट में आपका नाम है या नहीं

 

PM Awas Yojana Update: एमपी के इंदौर नगर निगम ने अब फ्लैट आवंटन को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाने के लिए नवाचार किया है, जिसका मतलब है कि अब आप सीधे 311 के माध्यम से पीएम आवास योजना के तहत फ्लैट बुक और खरीद सकते हैं। इसके लिए फ्लैटों के आवंटन में पारदर्शिता आएगी। भविष्य में अगर आप पीएम आवास की कोई घर खरीदना चाहते है।

इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार, स्वच्छ इंदौर को डिजिटल इंदौर बनाने की हमारी प्रतिबद्धता में एक कदम आगे बढ़ाते हुए, प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत घरों का आवंटन पारदर्शी बनाया जाना चाहिए, ताकि अब हर कोई कर सके।” डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए घर आवंटित किया जाएगा। इसके लिए 311 खरीदार ऐप के जरिए अपनी पसंद के फ्लैट बुक और खरीद सकते हैं।’ इंदौर के मेयर ने लोगों से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पहले या भविष्य में फ्लैट खरीदने के बारे में जानकारी लेने की अपील की है. 311 ऐप के लिए।

https://prathamnyaynews.com/business/37335/

इंदौर में निर्माणाधीन 800 फ्लैट

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इंदौर के कई इलाकों में सस्ते फ्लैट बनाए जा रहे हैं. इनमें सिंदौरा, रंगवासा और राव में मकानों का निर्माण तेजी से चल रहा है। हम आपको बता दें कि यहां करीब 800 फ्लैट्स का निर्माण किया जा रहा है। जिसे निम्न एवं मध्यम आय वाले परिवारों को आवंटित किया जाएगा। इससे पहले भी नगर निगम के माध्यम से चार हजार से अधिक परिवारों को फ्लैट आवंटित किये जा चुके हैं.

यहां लॉटरी के जरिए फ्लैट आवंटित किए जाएंगे

इंदौर नगर निगम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सिलिकॉन सिटी के पास देवगुराड़िया, नैनोद और भूरी टेकरी में भवनों का निर्माण किया है। इन भवनों में लाभार्थियों को लॉटरी के माध्यम से आवास आवंटित किये जाते हैं। अब नई जगह पर काम तेजी से चल रहा है. निगम अधिकारियों के मुताबिक, अब रंगवासा, राऊ, सिंदौरा, देवगुराड़िया समेत अन्य इलाकों में बनी इमारतों का काम मार्च तक पूरा होने की उम्मीद है। इस अवधि में पात्र व्यक्तियों को 800 से अधिक भूखण्ड आवंटित किये जायेंगे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button