मंत्री की फाइट में मऊगंज और सीधी, किसको मिलेगी कमान जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

Vindhya News: मंत्री की फाइट में मऊगंज और सीधी, किसको मिलेगी कमान जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

Vindhya News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे इस बार विंध्य में बीजेपी की तरफ रहे. मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री पद के फैसले के बाद अब मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल को लेकर भी चर्चाएं चल रही हैं। सीधी भाजपा सांसद नवनिर्वाचित विधायक रीति पाठक को लेकर भी ऐसा कहा जा रहा है कि उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है, उधर मऊगंज विधानसभा से दूसरी बार जीत दर्ज करने वाले पिछड़ा वर्ग आयोग कल्याण के दर्जा प्राप्त मंत्री प्रदीप पटेल को लेकर भी भिन्न – भिन्न चर्चा हो रही

मंत्री की फाइट में मऊगंज और सीधी

रीवा विधानसभा सीट से पांच बार विधायक रहे राजेंद्र शुक्ला को उपमुख्यमंत्री बनाने के बाद अब मऊगंज और सीधी विधानसभा सीट से जीते हुए प्रत्याशियों को लेकर भी ऐसी चर्चा हो रही है कि इस बार भाजपा इन्हें मंत्रिमंडल में शामिल कर सकती है, अगर इन नेताओ को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाता है तो इस बार विंध्य में 3 बड़े पद आ जायेगे. प्रदीप पटेल को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि उन्हें भाजपा ने पिछली बार भी पिछड़ा वर्ग आयोग कल्याण का मंत्री दर्जा दिया था। अब चर्चा हो रही कि बार उनको मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

मऊगंज से जीते प्रदीप पटेल

मऊगंज विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप पटेल दूसरी बार बीजेपी सरकार बनाने में सफल रहे, उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक सुखेंद्र सिंह बन्ना को 7174 के मार्जिन से चुनाव में मात देते हुए 70119 वोट पाए थे. हालाकि कांग्रेस प्रत्याशी ने पीछा किया पर वह आगे नहीं निकल पाए. ऐसा कहा जा रहा है कि 4 मार्च को मऊगंज जिला बनाने की घोषणा का असर विधानसभा चुनाव में हुआ है।

https://prathamnyaynews.com/career/34478/

सीधी विधानसभा से जीती रीति

सीधी पेशाब कांड के बाद पंडित केदारनाथ शुक्ला का टिकट काटने के बाद सीधी सांसद प्रीती पाठक को विधानसभा सीधी से टिकट दिया गया। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को लंबे मार्जिन के साथ चुनाव में मात दी, रीति पाठक को 88614 वोट मिले,जबकि कांग्रेस प्रत्याशी ज्ञान सिंह को 53246 वोट मिले, जिसमे बीजेपी को 35418 के लंबे मार्जिन के साथ चुनाव में शिकस्त दी.

Exit mobile version