मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश की लाडली बहना आवास योजना की अंतिम सूची जारी इनको मिलेगा लाभ यहां से चेक करें अपना नाम

 

 

 

 

मध्य प्रदेश सरकार ने उन महिलाओं की सूची जारी की है जो लाडली बहना आवास योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र हैं यह महिलाओं के कल्याण के लिए मध्य प्रदेश सरकार की प्रमुख योजना है इसके तहत पात्र महिलाओं को 2 लाख रुपये तक की वित्तीय सहायता दी जाती है यह राशि पात्र महिला के पात्रता अवधि के दौरान उसके आधार से जुड़े DBT बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी महिला लाडली बहना आवास योजना ग्रामीण की सूची ऑनलाइन माध्यम से देख सकती है।

सूची मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर मौजूद है आप ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के दौरान प्रदान किए गए पंजीकरण नंबर की सहायता से अंतिम सूची में अपना नाम देख सकते हैं।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले साल सितंबर में इस योजना की शुरुआत की थी इसके लिए पंजीकरण 15 सितंबर को शुरू हुआ और 5 अक्टूबर, 2023 को समाप्त हुआ आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahana.mp.gov.in/ पर जाएं।

होमपेज पर फाइनल लिस्ट विकल्प पर क्लिक करें।

अंतिम सूची तक पहुंचने के लिए अपना मोबाइल नंबर और कैप्चा दर्ज करें।

इसके बाद सूची में अपना नाम अग्रिम रूप से खोजने के लिए अपना पंजीकरण नंबर दर्ज करें।

 अपना राज्य, जिला, घड़ी और अपना गांव दर्ज करें।

 वित्तीय वर्ष 2023-24 चुनें।

अंतिम सूची में अपना नाम खोजने के लिए खोज पर क्लिक करें

इस योजना का प्राथमिक लाभ महिलाओं को घर बनाने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करना है इसके माध्यम से बेघर और कच्चे घर की महिला मालिकों को पक्का घर बनाने के लिए वित्तीय सहायता मिलेगी विवाहित, विधवा, तलाकशुदा और परित्यक्त महिलाओं के रूप में वर्गीकृत महिलाओं को अधिक वित्तीय सहायता मिलेगी।

लाडली बहना योजना की महिलाएं भी इस योजना के लिए पात्र हैं मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के लिए 21 वर्ष से 60 वर्ष की आयु के आवेदकों जिनके पास कोई विशिष्ट गृह संपत्ति या भूखंड नहीं है पर विचार किया जाता है जो महिलाएं PM आवास योजना का लाभ नही ले रही हैं उनको ही यह लाभ मिलेगा। 

https://prathamnyaynews.com/rewa-news/38174/

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button