सीधी

मोहनी के आलोप माता मन्दिर में मनाया गया हिन्दू नव वर्ष, ग्रामीणों को वितरण किया गया साड़ी और शर्ट – पैंट का कपड़ा

मोहनी के आलोप माता मन्दिर में मनाया गया हिन्दू नव वर्ष, ग्रामीणों को वितरण किया गया साड़ी और शर्ट – पैंट का कपड़ा

सीधी। हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष्य में पूरे खड्डी क्षेत्र में हजारों की संख्या में आम लोगों के साथ शोभा रैली निकाली गई,क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों में उपस्थित होकर ध्वज फहराया एवं जोरदार आतिशबाजी के साथ मिठाई बांटी गई। मोहनी सरपंच उर्मिला सिंह ने गांव वालो का अभिवादन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भगवान ब्रह्मा ने चैत्र शुक्ल प्रतिपदा तिथि से ही सृष्टि की रचना करना प्रारंभ किया था और वे सात दिनों में ही सृष्टि की रचना कर ली थी। अर्थात् हमारा यह नव वर्ष सृष्टि के निर्माण का आधारभूत स्तंभ है और इसे बनाये रखने हम सभी को सौहाद्र प्रेम एवं आत्मिक परिशुद्धता का परिचय देना होगा।

ग्राम पंचायत मोहनी सरपंच उर्मिला सिंह बुधवार को हिंदू नव वर्ष पर अपने खड्डी क्षेत्र के लोगों के बीच भव्य शोभा रैली के साथ उपस्थित हुईं।क्षेत्र की जनता उन्हें देख उत्साहित नजर आई। हिंदू नव वर्ष को धूम-धाम के साथ मनाने की परंपरा समाजसेवी शिवेन्द्र बहादुर सिंह ने शुरू की थी जो कोरोनाकाल के चलते विगत् दो वर्षों से सार्वजनिक तौर पर नहीं मनाया जा रहा था। परन्तु इस बार अनुकूल परिस्थितियों के चलते जिस तरह से उन्होंने पूरी क्षेत्र को आज नव वर्ष के माहौल में सराबोर कर दिया, लोगों के बीच उत्साह देखते ही बन रही थी। हजारों की संख्या में मोटर साइकिल पर सवार युवा जय जय श्रीराम के नारे के साथ जयकारा लगा रहे थे। क्षेत्र में स्थित मंदिरों के सामने लगातार आतिशबाजी कर सरपंच खुद लोगों को मिठाई बांट कर ध्वज वितरित कर रहीं थी।

सरपंच उर्मिला सिंह सुबह नौ बजे अपने निवास से इस शोभा रैली का शुभारंभ कर जब निकले तो भारी भीड़ ने मुख्य मार्ग को कुछ समय के लिए अवरूद्ध कर दिया था, रामधून के साथ संगीत लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही थी, तो मोटर साइकिल में सवार युवाओं के गाड़ियों में ध्वज देख एक के बाद एक विभिन्न वार्डों से लोग जुड़ते जा रहे थे और यह शोभा रैली देखते-देखते भारी भीड़ में तब्दील होती गई।

मोहनी हनुमान मंदिर होते हुए रिमारी मार्ग से कालिका माता मंदिर रिमारी, भैरो बाबा मंदिर बरो होते हुए पूरे खड्डी क्षेत्र में हिंदू नव वर्ष को भारी हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। शोभा रैली में सरपंच उर्मिला सिंह के साथ प्रमुख रूप से भाजपा के पूर्व महामंत्री राजेन्द्र प्रसाद पाण्डेय, खड्डी मण्डल अध्यक्ष प्रदीप शुक्ला, सरपंच पति शिवेन्द्र बहादुर सिंह प्रमोद द्विवेदी खड्डी, राजकुमार सिंह जमुनिहा, प्रभादित्य पाण्डेय खड्डी, रामकृपाल धनहा सहित हजारों की संख्या में आम नागरिक एवं भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button