रीवा को मिली एक और सौगात संजय गांधी अस्पताल में जांच रिपोर्ट अब मिलेगी आपके स्मार्टफोन में जानें कैसे

 

 

 

रीवा जिला अस्पताल में जांच रिपोर्ट लेने के लिए अब मरीजों को लंबी कतार में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। वहीं, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र शुक्ल की पहल पर रीवा में मरीजों को उनकी जांच रिपोर्ट दो से तीन घंटे के अंदर उनके मोबाइल नंबर या ई-मेल पर मिलने लगी है इस संबंध में अधीक्षक राहुल मिश्रा ने बताया रीवा जिला अस्पताल में सेंट्रल पैथोलॉजी लैब शुरू हो गई है।

जिसका जल्द ही मुख्यमंत्री उद्घाटन करने वाले हैं उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि रीवा सुपर स्पेशलिटी और संजय गांधी अस्पताल में 5 परीक्षण संग्रह केंद्र स्थापित किए गए हैं  जहां पहले मरीजों को एक ही पैथोलॉजी लैब में जांच करानी पड़ती थी अब 5 स्थानों पर यह सुविधा मिलने से मरीजों को भटकना नहीं पड़ेगा और कई लाभ मिलेंगे।

इसके निर्माण से अब लोगों को जांच रिपोर्ट लेने के लिए लंबी कतारों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा और जांच के बाद जांच रिपोर्ट स्वत: ही मरीज के ईमेल और मोबाइल नंबर पर चली जाएगी अस्पताल में जल्द ही लैब इंफॉर्मेशन मैनेजमेंट सिस्टम लागू होने जा रहा है जिसका अभी ट्रायल चल रहा है और ट्रायल में हमें पूरी सफलता मिली है जब कोई मरीज यहां अपनी जांच कराने आएगा तो उसे एक आईडी नंबर दिया जाएगा।

परीक्षण रिपोर्ट 2 से 3 घंटे के भीतर रोगी आईडी पर पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल पर भेज दी जाएगी इसके अलावा ऐप के जरिए मरीज की जांच रिपोर्ट खुद-ब-खुद मरीज का इलाज कर रहे संबंधित डॉक्टरों और नर्सों तक पहुंच जाएगी अधीक्षक राहुल मिश्रा ने बताया कि फिलहाल पांच स्थानों पर काउंटर खोले गए हैं जहां भविष्य में काउंटरों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

https://prathamnyaynews.com/national-headline/37421/

Exit mobile version